लाइफस्टाइलBest juice for asthma:अस्थमा के रोगियों के लिए फायदेमंद...

Best juice for asthma:अस्थमा के रोगियों के लिए फायदेमंद है ये जूस, ऐसे करें इस्तेमाल कई और बीमारियां होंगी दूर

-

होमलाइफस्टाइलBest juice for asthma:अस्थमा के रोगियों के लिए फायदेमंद है ये जूस, ऐसे करें इस्तेमाल कई और बीमारियां होंगी दूर

Best juice for asthma:अस्थमा के रोगियों के लिए फायदेमंद है ये जूस, ऐसे करें इस्तेमाल कई और बीमारियां होंगी दूर

Published Date :

Follow Us On :

Best juice for asthma:अस्थमा फेफड़ों की एक ऐसी स्थिति है, जिसमें कभी-कभार तो सांस लेने में भी बहुत तकलीफ होती है. अस्थमा के कारण छाती में दर्द, थकान और जकड़न महसूस होती है. सांस लेने में कठिनाई, बलगम और गले से घरघराहट की आवाज आना ये सभी अस्थमा के लक्षण हो सकते हैं.आज हम अस्थमा के मरीजों के लिए जूस के बारे में शेयर की जा रहे है, जो टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी भी है. तो देर किस बात की, आइए जानते हैं अस्थमा के लिए बेहद स्वादिष्ट जूस के बारे में-

अस्थमा के मरीजों के लिए बेस्ट है ये जूस (Best juice for asthma)

टमाटर जूस

टमाटर के रस में विटामिन ए और सी भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. विटामिन सी आपके शरीर में इम्यूनिटी को बढ़ता है और शरीर को मजबूत बनाता है. कई बार आपको कमजोरी के कारण भी अस्थमा अटैक आ सकता है. टमाटर के साथ आप अन्य फलों और सब्जियों का जूस भी मिला सकते हैं. फलों और सब्जियों के जूस से फेफड़ों की सूजन और जकड़न को कम करने में मदद मिलती है. इसके लिए आप टमाटर और संतरे का जूस भी ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें:Mango jelly: गर्मियों में बच्चों को बाजार का नहीं घर का बना के खिलाएं कच्चे आम का जेली, पढ़ें आसान रेसिपी

पालक का जूस

विटामिन डी आपकी हड्डियों को मजबूत और वायुमार्ग की सूजन को कम करने का काम करता है ताकि सांस लेने में आसानी हो. इससे अस्थमा अटैक को कम करने में भी मदद मिल सकती है. इसके लिए आप पालक का जूस या संतरे का जूस भी पी सकते हैं. पालक के साथ आप चुकंदर और अन्य चीजों को भी मिला सकते हैं.

सेब का जूस

सेब का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक होता है.लेकिन सेब से बने जूस का सेवन करने से भी सेहत को कई तरह के लाभ मिलते हैं. सेब का जूस पीना शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. सेब के जूस में विटामिन ए, विटामिन सी, एंटीऑक्‍सीडेंट्स और मिनरल्स के गुण पाए जाते हैं, जो शरीर में पोषक तत्वों की कमी को पूरा करने में मदद करते है.जो लोग सांस से जुड़ी समस्याओं जैसे- अस्थमा, सांस फूलना या लंग्स की कोई समस्या से जूझ रहे होते हैं उनके लिए सेब के जूस का सेवन करना बेहतरीन साबित हो सकता है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you