लाइफस्टाइलSkin Care Tips: हफ्ते भर में चेहरे को चिकना...

Skin Care Tips: हफ्ते भर में चेहरे को चिकना बना देगा ये आसान उपाय, आज ही इन टिप्स को करें फॉलो

Skin Care Tips: आज के समय में हर कोई सुंदर दिखना चाहता है.”१ जिसके कारण लोग तरह तरह के महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. साथ ही अपने स्किन को और भी स्मूथ बनाने के लिए कई महंगे ट्रीटमेंट का भी सहारा लेते हैं. लेकिन इन कीमती ट्रीटमेंट से आपके स्किन को काफी नुकसान भी पहुंचा है.

-

होमलाइफस्टाइलSkin Care Tips: हफ्ते भर में चेहरे को चिकना बना देगा ये आसान उपाय, आज ही इन टिप्स को करें फॉलो

Skin Care Tips: हफ्ते भर में चेहरे को चिकना बना देगा ये आसान उपाय, आज ही इन टिप्स को करें फॉलो

Published Date :

Follow Us On :

Skin Care Tips: आज के समय में हर कोई सुंदर दिखना चाहता है. जिसके कारण लोग तरह तरह के महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. साथ ही अपने स्किन को और भी स्मूथ बनाने के लिए कई महंगे ट्रीटमेंट का भी सहारा लेते हैं. लेकिन इन कीमती ट्रीटमेंट से आपके स्किन को काफी नुकसान भी पहुंचा है.

Skin Care Tips
Skin Care (Filephoto)

ऐसे में आज हम आपको इस आलेख में ऐसे 2 आसन उपाय के बारे में बताएंगे जिसका मदद से आप सिर्फ 1 हफ्ते में चेहरे की त्वचा को चिकना बना सकते हैं. अगर आप रोजाना इन 2 कामों को करेंगे, तो हफ्ते भर में आपको फर्क दिखना शुरू हो जाएगा. आइए, जानते हैं कि फेस को चिकना कैसे बनाएं.

Holi 2023: होली खेलने से पहले फॉलो करें ये कमाल का घरेलू उपाय, नहीं होगा बालों को नुकसान

सर्दियों में हवा और ठंड स्किन को ड्राई बना देती हैं, जिससे उसकी स्मूथनेस खत्म हो जाती है. लेकिन, यहां दिए जा रहे 2 आसान काम चेहरे की चिकनाहट को वापस ला सकते हैं.

पर्याप्त पानी पीएं (Skin Care Tips)

सर्दियों में स्मूथ स्किन पाने का सबसे अच्छा उपाय सही मात्रा में पानी पीना है. क्योंकि, पानी शरीर और स्किन में हाइड्रेशन को मेंटेन करता है. जिससे स्किन की सेल्स ज्यादा बेहतर तरीके से वर्क करती हैं और शरीर से टॉक्सिन को बाहर निकालती है. ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि, आप रोजाना 8-10 गिलास पानी पिएं. इससे आपके चेहरे की रंगत भी साफ रहती है और चेहरा चिकना बनता है.

सही मॉश्चराइजर का करें इस्तेमाल

कुछ लोगों का कहना है कि मॉश्चराइजर के इस्तेमाल से उन्हें कोई फायदा नहीं मिलता है. लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम है कि, गलत मॉश्चराइजर के इस्तेमाल से भी स्किन पर कोई फर्क नहीं दिखता है.इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि, आपको अपनी स्किन के हिसाब से सही मॉश्चराइजर का उपयोग करना चाहिए. आप ड्राई स्किन से बचने के लिए ऐसे मॉश्चराइजर को चुनें, जिसमें एंजाइम्स, पेपटाइड्स, सेरेमाइड्स, hyaluronic acid, niacinamide आदि तत्व मौजूद हों.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

ये भी पढ़ें : Holi 2023: होली खेलने से पहले अपनाएं ये आसान उपाय, नहीं होगा त्वचा को नुकसान

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you