लाइफस्टाइलHoli 2023: होली खेलने से पहले अपनाएं ये आसान...

Holi 2023: होली खेलने से पहले अपनाएं ये आसान उपाय, नहीं होगा त्वचा को नुकसान

Holi 2023: होली खेलते टाइम जितना मजा आता है, उतनी ही दिक्कत रंगों को छुड़ाने वक्त होती है. ऐसे में लोग ऐसे ऐसे ट्रिक ढूंढने लगाते हैं जिससे स्किन पर अधिक दिनों तक रंग टीका नहीं रहें

-

होमलाइफस्टाइलHoli 2023: होली खेलने से पहले अपनाएं ये आसान उपाय, नहीं होगा त्वचा को नुकसान

Holi 2023: होली खेलने से पहले अपनाएं ये आसान उपाय, नहीं होगा त्वचा को नुकसान

Published Date :

Follow Us On :

Holi 2023: होली खेलते टाइम जितना मजा आता है, उतनी ही दिक्कत रंगों को छुड़ाने वक्त होती है. ऐसे में लोग ऐसे ऐसे ट्रिक ढूंढने लगाते हैं जिससे स्किन पर अधिक दिनों तक रंग टीका नहीं रहें और त्वचा को होनेवाले नुकसान से भी बचा जा सके. आज कल रंगों में कई कैमिकल्स पाते जाते हैं जिसे चेहरे पर लगाने से स्किन खराब हो जाती है. ऐसे में आइए, यहां जानते हैं उन आसान और मजेदार टिप्स के बारे में जो होली के रंग को त्वचा से चुटकियों में साफ कर देगा.

Holi 2023
Holi 2023 (Image-Google)

Holi 2023: सरसों और नारियल तेल

अक्सर होली खेलने के बाद लोग नहीं छूट रहे रंगों से परेशान हो जाते हैं और तरह तरह ने प्रोडक्ट्स से रंग को निकलने की कोशिश करते हैं, लेकिन रंग नहीं निकलता है. ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसा राम बाण उपाय लेकर आए जिसको लगाकर आपके ऊपर होली का रंग चढ़ेगा ही नहीं. जी हां! हम सबके घर में सरसों और नारियल का तेल मौजूद होता है. जिसे आप होली खेलने से पहले पूरे शरीर पर मालिश कर लें. तेल थोड़ा अधिक और रंगड़कर लगाएं. ताकि त्वचा सोख सके और तेल स्किन पर टिका भी रह सके.

Bathing Tips: नहाने के बाद भी अगर शरीर से आती है बदबू, तो इन चीजों का करें इस्तेमाल,हो जाएंगे फ्रेश

कैसे करें नारियल तेल का इस्तेमाल

नारियल तेल आपको तब लगाना है, जब आप होली खेलने जा रहे हैं तथा इसे होली खेलने के बाद नहाकर भी लगाना है. यह आपके बॉडी के लिए मॉइश्चराइजर का काम करेगा. यह तेल सिर और पूरे शरीर पर लगाएं. इससे आपकी स्किन को जरूरी पोषण मिलेगा. साथ ही शरीर पर छूट गए रंग को अगले दिन नहाते टाइम निकलने में आसानी होगी. इसके अलावा यह किसी तरह की एलर्जी और इंफेक्शन से भी आपको प्रोटेक्ट करेगा क्योंकि नारियल तेल में ऐंटीफंगल और ऐंटिबैक्टीरियल गुण पाया जाता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

ये भी पढ़ें : Weight Loss Tips: इस जूस को पीकर आसानी से करें वजन कम, दिखेगी दीपिका जैसी पतली कमर

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Electricity Saving Tips: घर में चलाना बंद कर दें ये तीन चीजें, बिजली बिल हो जाएगा आधा

Electricity Saving Tips: बिजली का इस्तेमाल सभी घरों में...

बहन को गिफ्ट करें मात्र 1,475 रुपए की मंथली EMI पर Oppo का ये धांसू फोन, फटाफट करें ऑर्डर

कंपनी ने अपनी धांसू और दमदार स्मार्टफोन Oppo A15...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you