लाइफस्टाइलSkin Care Tips : कॉफी पाउडर में इस चीज़...

Skin Care Tips : कॉफी पाउडर में इस चीज़ को मिलाकर लगाने से हफ्तेभर में दमक उठेगा चेहरा, जानें कैसे

-

होमलाइफस्टाइलSkin Care Tips : कॉफी पाउडर में इस चीज़ को मिलाकर लगाने से हफ्तेभर में दमक उठेगा चेहरा, जानें कैसे

Skin Care Tips : कॉफी पाउडर में इस चीज़ को मिलाकर लगाने से हफ्तेभर में दमक उठेगा चेहरा, जानें कैसे

Published Date :

Follow Us On :

Skin Care Tips : कॉफी का इस्तेमाल शरीर और दिमाग को तरोताजा रखने के लिए किया जाता है. लेकिन क्या आपको मालूम है कि कॉफी सेहत ही नहीं आपके चेहरे के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. कॉफी स्किन के लिए किसी वरदान से कम नहीं होता है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट कमजोर कोशिका को मारकर त्वचा को चमकदार और खूबसूरत बनाता है. आज के इस लेख में हम आपको कॉफी के कुछ अद्भुत फायदे बताएंगे जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद है. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं…

Skin Care Tips
Coffee face pack

Benefits of Coffee Face Pack

डार्क सर्कल्स से दिलाता है निजात

अगर आपकी भी त्वचा का निखार कहीं छिप गया है तो कॉफी इसके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. चेहरे पर इसे लगाने के बाद घिसी पीटी त्वचा जग जाता है और स्किन चमक उठता है. इसे चेहरे पर लगाने से लालिमा और सूजन कम होता है और ये ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने में मदद करता है. इसके साथ ही ये डार्क सर्कल्स और सूजी हुई आंखों को ठीक करने का काम करता है. इसके अलावा इस फेस पैक को लगाने से चेहरा साफ और चमकदार बनता है.

एलर्जी को करता है दूर

अगर आप रोजाना अपने स्किन पर कॉफी फेस पैक लगाते हैं तो ये आपके स्किन पर मौजूद गंदगी, हानिकारक बैक्टीरिया को साफ करने का काम करता है. इसके अलावा ये स्किन एलर्जी की समस्या से भी निजात दिलाएगा.

Skin Care Tips : ऐसे बनाएं फेसपैक

कॉफी से फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में बड़ा चम्मच काफी पाउडर लें और उसमें एक चम्मच हल्दी पाउडर और एक बड़ा चम्मच दही भी डालें और तीनों को मिलाकर एक अच्छा फेस पैक तैयार करें और इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. फिर 20 मिनट बाद हल्के हाथ से मसाज करते हुए नॉर्मल पानी से धूल लें.

ये भी पढे़: Makeup Tips : रक्षाबंधन पर चाहिए शीशे जैसा चमकता चेहरा तो ऐसे करें मेकअप, दिखेंगी खूबसूरत

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you