लाइफस्टाइलMakeup Tips : रक्षाबंधन पर चाहिए शीशे जैसा चमकता...

Makeup Tips : रक्षाबंधन पर चाहिए शीशे जैसा चमकता चेहरा तो ऐसे करें मेकअप, दिखेंगी खूबसूरत

-

होमलाइफस्टाइलMakeup Tips : रक्षाबंधन पर चाहिए शीशे जैसा चमकता चेहरा तो ऐसे करें मेकअप, दिखेंगी खूबसूरत

Makeup Tips : रक्षाबंधन पर चाहिए शीशे जैसा चमकता चेहरा तो ऐसे करें मेकअप, दिखेंगी खूबसूरत

Published Date :

Follow Us On :

Makeup Tips : रक्षाबंधन आने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं. ये त्यौहार भाई बहन के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है. हर साल सावन सावन मास के पूर्णिमा के दिन रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाता है. इस दिन बहनें अपने भाई के कलाई पर राखी बांधती है. वहीं भाई अपनी बहन को खुश करने के लिए तोहफा देता है. इस साल राखी का त्यौहार 30 और 31 अगस्त को मनाया जाएगा. लेकिन लोग इसका तैयारी महीनों पहले से शुरू कर देते हैं.

Makeup Tips
Makeup Tips for Rakhi

खासकर महिलाएं इस दिन की तैयारी बहुत पहले से शुरू कर देती है कि कैसा कपड़ा पहनना है? कैसा मेकअप करना है? आदि. अगर आपको भी ट्रेंडी मेकअप करने का आइडिया नहीं है तो ये लेख आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में मेकअप करने का सही तरीका बताएंगे.

कच्चे दूध से साफ करें चेहरा

मेकअप करने का फर्स्ट स्टेप चेहरे को साफ करना है. अगर आपका चेहरा सही तरीके से साफ नहीं होगा तो मेकअप सही तरीके से नहीं बैठेगा. ऐसे में चेहरे को साफ करने के लिए सबसे पहले आप कच्चा दूध को चेहरे पर लगाएं और कुछ देर तक फेस का मसाज करें फिर कुछ देर बाद पानी से धूल लें.

Makeup Tips : जेल बेस्ड क्रीम लगाएं

दूसरे चरण में चेहरे पर अच्छे से जेल बेस्ड क्रीम लगाएं. अगर आप जेल बेस्ड क्रीम लगाते हैं तो आपका मेकअप सही तरीके से सेट हो जायेगा और अधिक देर तक मेकअप क्रैक नहीं होगा.

Makeup Tips : फाउंडेशन लगाएं

स्किन पर जेल लगाने के बाद अपने स्किन टोन से मिलता जुलता फाउंडेशन का इस्तेमाल करें. वहीं, डार्क और लाइट शेड का फाउंडेशन के इस्तेमाल से आपका मेकअप खराब हो सकता है.

कंटूरिंग करें

फेस पर फाउंडेशन लगाने के बाद आप निश्चित रूप से कंटूरिंग करें. इससे आपके चेहरे को सही आकार मिलेगा. इसके इस्तेमाल से आपका लुक और भी निखरकर सामने आएगा.

ब्लश और हाईलाइटर लगाएं

जब आपका मेकअप पूरा हो जाएं तो आप निश्चित रूप से हाईलाइटर लगाएं क्योंकि ब्लश और हाईलाइटर मेकअप को फाइनल टच देता है. इसके बाद अंत के आई मेकअप और लिपस्टिक लगाएं.

ये भी पढे़: Mehndi Designs : इस राखी अपनी हथेली पर लगाएं ये खूबसूरत मेंहदी के डिजाइंस, हर कोई करेगा तारीफ

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you