ऑटो6 लाख रुपए की कीमत में आती हैं ...

6 लाख रुपए की कीमत में आती हैं ये शानदार 5 ऑटोमैटिक Car, जानें फीचर्स और माइलेज

-

होमऑटो6 लाख रुपए की कीमत में आती हैं ये शानदार 5 ऑटोमैटिक Car, जानें फीचर्स और माइलेज

6 लाख रुपए की कीमत में आती हैं ये शानदार 5 ऑटोमैटिक Car, जानें फीचर्स और माइलेज

Published Date :

Follow Us On :

भारत में ऑटोमेटिक कारों (Car) की डिमांड काफी तेज हो रही है. इसीलिए कंपनियां भी अब अपनी आने वाली मॉडल को ऑटोमेटिक वर्जन के साथ पेश कर रही हैं. इन कारों की मंद इसलिए मार्केट में तेज हो रही है क्योंकि भीड़भाड़ वाली जगह और ट्रैफिक में भी इन्हें चलाने में काफी आसानी होती है. कमाल की बात है कि, इन कारों में मैन्युअल गियर शिफ्टिंग और क्लच पेडल की जरूरत नहीं पड़ती है. और अधिक भीड़ बढ़ वाली जगह पर और ट्रैफिक होने के बावजूद भी आसानी से मैन्युअल गियर बदला जा सकता है. तो आज हम यहां पर पांच सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारों के बारे में बात करने जा रहे हैं.

टाटा टियागो (Tata Tiago)

भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी एक बेहद किफायदी हैचबैक कार टाटा टियागो (Tata Tiago) को ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ मार्केट में लॉन्च किया है. जिसमें 1.2 लीटर नेचुरल स्पिरिटेड पेट्रोल इंजन लैस है. जो 84bhp का पवार और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. जिसकी कीमत 6.92 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

ये भी पढ़े : बजाज पल्सर 125 को टक्कर देने आ गई मार्केट में Hero की ये बाइक, जानें कीमत और माइलेज

मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki Wagonr)

देश की लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की वैगनआर कार एक फैमिली हैचबैक कार है. जिसे कंपनी दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश करती है. जिसमें पहला 1.0 लीटर यूनिट और 1.2 लीटर नेचरली स्पिरिटेड इंजन है. दोनों इंजन को कंपनी ने पांच स्पीड मत से जोड़ा है. जिसकी मार्केट कीमत 6.55 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

मारुति सुजुकी की Maruti Suzuki S-presso

ऑटोमेटिक कर की सूची में अगला नाम मारुति कंपनी की एस्प्रेसो (S-presso) है. जिसे 1.0 लीटर नेचरली स्पिरिटेड इंजन है. और 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलाव AMT के साथ आता है. जिसे आप 5.76 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत में खरीद सकते हैं.

रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid)

यह एक फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी है जो भारत में अपनी सबसे सस्ती कार को पेश किया है. जिसे 800सीसी की यूनिट और 1.0 लीटर इंजन से जोड़ा है. इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स जोड़ा गया है. कंपनी के इस वेरिएंट को आप आसानी से 6.12 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत पर खरीद सकते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Weather Update: दिल्ली NCR में गर्मी से लोग हुए बेहाल,इन राज्यों में होगी आज भारी बारिश 

Weather Update: दिल्ली,हरियाणा,राजस्थान को  छोड़कर लगभग पूरे देश में...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you