लाइफस्टाइलSkin Care : इस घरेलू नुस्खे से चेहरे की...

Skin Care : इस घरेलू नुस्खे से चेहरे की इन 5 समस्याओं से मिलेगी निजात, चांदी जैसा चमक जाएगी स्किन

-

होमलाइफस्टाइलSkin Care : इस घरेलू नुस्खे से चेहरे की इन 5 समस्याओं से मिलेगी निजात, चांदी जैसा चमक जाएगी स्किन

Skin Care : इस घरेलू नुस्खे से चेहरे की इन 5 समस्याओं से मिलेगी निजात, चांदी जैसा चमक जाएगी स्किन

Published Date :

Follow Us On :

Skin Care : आज के समय में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है. किंतु ऐसे होना पॉसिबल नहीं है. किंतु स्किन को चमकदार बनाए रखना हमारे हाथ में है. लेकिन आज के इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में हर अपने स्किन का सही तरीके से केयर नहीं कर पाते हैं और समय से पहले ही हमारी त्वचा डल और मुरझाया दिखने लगती है. इसके साथ ही स्किन पर पिंपल, डार्क सर्कल, एक्ने की समस्या भी उत्पन्न होने लगती है. ऐसे में जरूरी है कि आपको अपने स्किन की एक्स्ट्रा केयर करने की… आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे के बारे में बताएंगे जिसे फॉलो कर आप इन समस्याओं से निजात पा सकते हैं.

Skin Care
Skin care

Skin Care : पिम्पल्स

चेहरे पर धूल कण जम जाने के कारण स्किन पर काफी पिंपल होने लगता है. ऐसे में यदि आप भी इन समस्या से परेशान हो गए हैं तो आपको एलोवेरा और हल्दी का पेस्ट अपने स्किन पर लगाना चाहिए. क्योंकि हल्दी में एंटीबैकटीरियल गुण पाए जाते हैं जो पिंपल को ठीक करने में सहायक होता है. इसके अलावा आप अपने स्किन पर नीम का पेस्ट भी लगा सकते हैं. नीम का पेस्ट चेहरे को स्टीम करने के बाद ही लगाएं. ऐसा करने से ज्यादा फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़ें : Thyroid Control : बढ़ते थायराइड से हो गए हैं परेशान तो इन फूड का करें सेवन, डॉक्टर का नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर

Skin Care : एक्ने

आज के समय में एक्ने की समस्या आम हो गई है. इसके लिए आप एलोवेरा जेल, चंदन और संतरे के छिलके के पाउडर से एक गढ़ा पेस्ट बना लें और इसे अपने स्किन पर अप्लाई करें. इससे जल्दी एक्ने कम होगा.

फटे होठ

कई बार हमारी लिप्स ड्राई हो जाती हैं . ऐसे में आपको अपने होठों पर घी या मक्खन लगाना चाहिए. इसके अलावा आप बादाम और दूध का पेस्ट भी दिन में 3 बार लगा सकते हैं. इससे होठ मुलायम और गुलाबी दिखेगा.

ड्राई स्किन से मिलेगा छुटकारा

यदि आपका स्किन ड्राई हो गया है तो आप नहाने से पहले अपनी त्वचा पर बादाम का तेल लगाएं और फिर गुनगुने पानी से नहा लें. इसके बाद त्वचा पर मॉइश्चराइज़र लगाएं. इसके अलावा आप चाहे तो अपनी स्किन पर बादाम और मलाई से तैयार किए पेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे भी आपको काफी फायदा मिलेगा.

डार्क सर्कल्स

यदि आप डार्क सर्कल्स की समस्या से परेशान हैं तो आपको दही, हल्दी और शहद से बने पेस्ट का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे आपको काफी हद तक फायदा मिलेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you