ऑटोTata Nexon EV New vs Old: टाटा की इन...

Tata Nexon EV New vs Old: टाटा की इन कारों को खरीदने का बना रहें प्लान, तो चेक करें कौन है आपके लिए बेस्ट

-

होमऑटोTata Nexon EV New vs Old: टाटा की इन कारों को खरीदने का बना रहें प्लान, तो चेक करें कौन है आपके लिए बेस्ट

Tata Nexon EV New vs Old: टाटा की इन कारों को खरीदने का बना रहें प्लान, तो चेक करें कौन है आपके लिए बेस्ट

Published Date :

Follow Us On :

Tata Nexon EV New vs Old: टाटा मोटर्स ने अपने कनेक्शन पेट्रोल और डीजल से पर्दा हटाते हुए नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट को भी पेश कर दिया है. जो स्टाइलिंग के मामले में नेक्सॉन फैसिलिटी डीजल और पेट्रोल के मुकाबले काफी खूबसूरत लग रही है. कंपनी ने इस नई इलेक्ट्रिक वेरिएंट को पूरी चौड़ाई और एलईडी लाइट के साथ-साथ ग्रिल को अब बॉडी कलर में भी रखा है. इतना ही नहीं है इसके फ्रंट में फूल एलइडी लाइट का चार्जिंग के समय स्टेटस को भी ध्यान रखा गया है. जबकि इसमें एक्स शेप का फुल कनेक्ट टेललैंप और वेलकम गुड बाय सीक्वेंस भी दिया गया है.

क्या कुछ खास है दोनों कारों में ?

कंपनी ने इसमें 16 इंच का एयरो इंसर्ट जो पेट्रोल/ डीजल वाली नेक्सॉन की तरह डिजाइन किया गया है. लेकिन कंपनी ने बेहतर रेंज देने के लिए इसके एक एयरो में बदलाव किया है जो बाकी सभी मॉडल से काफी अलग है. इतना सब होने के बावजूद कंपनी ने इसमें ब्लू ईवी बैजिंग और Nexon EV के अपोजिट नई Nexon EV में एक छिपा हुआ रियर वाइपर भी दिया हुआ है.केबिन की बात करें तो, इसमें स्टीयरिंग व्हील पर हल्के रंग का एक कर देखने को मिल जाता है और बैकलेट के साथ 2-स्पोक भी जबकि इसके वेंटीलेटर लैदर सीटों पर कंट्रोल करने के लिए डिजिटल पैनल भी दिया गया है.

ये बी पढ़े: Salman Khan Car collections: भाईजान के गैराज में खड़ी हैं अक्षय कुमार से अधिक कारें, कीमत जानकर रह जायेंगे दंग

इसके अलावा इसमें मौजूद अन्य फीचर्स वॉइस कंट्रोल सनरूफ, टाइप सी फ्रंट और रियर फास्ट चार्जिंग कूल्ड ग्लोब बॉक्स भी दिया जा सकता है. बाकी अगर शानदार फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,12.3 इंच का बड़ी टच स्क्रीन और वायरलेस चार्जिंग, जेबीएल ऑडियो, अपडेट वायरलेस, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ एक एयर प्यूरीफायर भी दिया है.

नई नेक्सॉन ईवी की बैटरी

कंपनी ने अब पिछले ट्रिम नाम की जगह पर लॉन्ग और मीडियम रेंज के साथ जोड़ दिया है. लॉन्ग रेंज वेरिएंट 465 किलोमीटर की रेंज के लिए 40.5 kwh बैटरी पैक से जोड़ा गया है, जबकि मीडियम रेंज 325 किलोमीटर की सैर लगाने के लिए 30 kwh की बैटरी पैक से जोड़ा गया है. इसके अलावा लॉन्ग रेंज की टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटे की है, जबकि मीडियम रेंज 120 किलोमीटर प्रति घंटे चलाई जा सकती है.

नई Nexon EV की कीमत पर एक नजर डालें

वहीं अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो अभी तक इस बारे में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है. लेकिन आने वाले 14 तारीख को कीमत सामने आ सकती है. जो कि मौजूदा समय में मार्केट की कीमत की तुलना में थोड़ी अधिक हो सकती है. ऐसा उम्मीद जताया जा रहा है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you