भारतकम किराए में ज्योतिर्लिंग मंदिरों के करना चाहते हैं...

कम किराए में ज्योतिर्लिंग मंदिरों के करना चाहते हैं दर्शन,तो IRCTC दे रहा है सुनहरा मौका,मिल रही भारी छूट

-

होमभारतकम किराए में ज्योतिर्लिंग मंदिरों के करना चाहते हैं दर्शन,तो IRCTC दे रहा है सुनहरा मौका,मिल रही भारी छूट

कम किराए में ज्योतिर्लिंग मंदिरों के करना चाहते हैं दर्शन,तो IRCTC दे रहा है सुनहरा मौका,मिल रही भारी छूट

Published Date :

Follow Us On :

अगर आप तीर्थ यात्रा पर जाने वाले हैं, तो आपके लिए एक बड़ी खबर है. IRCTC ने भारत गौरव ट्रेन योजना के अंतर्गत 27 सितंबर को तीन रेलगाड़ियों का परिचालन करेगी. ऐसे में अगर आप ट्रेन से भारत के ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने के इच्छुक हैं, तो आप तैयारी शुरू कर दीजिए. ट्रेन के टिकटों की बुकिंग चल रही है. आपको बता दें कि ट्रेन की कुल 813 सीटों में से 600 सीट स्लीपर क्लास की जबकि बाकी 213 सीट्स थर्ड एसी की हैं. भारतीय रेलवे रेल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस समय ट्रेन के किराए में 33 प्रतिशत तक की छूट भी दे रहा है. ऐसे में आपको जल्द ही अपनी टिकट सुरक्षित करने के लिए भारत गौरव ट्रेन में टिकट बुक कर लेना चाहिए.

IRCTC
image sours google

कटिहार से खुलेगी ट्रेन

भारत गौरव ट्रेन 27 सितंबर को कटिहार से रवाना होगी. ट्रेन यात्रियों के लेने के लिए कई स्टेशनों पर रुकेगी. जिनमें पूर्णिया कोर्ट, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, निर्मली, झंझारपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर जंक्शन, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, दिलदारनगर और पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन शामिल हैं. इस यात्रा में कुल 11 रात और 12 दिन का समय लगेगा. 

ये भी पढ़े: Weather Update: G20 समिट में बारिश ने किया मेहमानों का स्वागत,जानें देश में कहां-कहां बरसेंगे बादल

इतना होगा किराया 

ट्रेन के स्लीपर क्लास का किराया 19980 और थर्ड एसी का किराया 31850 रुपए है. टिकट श्रेणी के हिसाब से ही होटल में रात के रुकने की व्यवस्था रहेगी। आहार में शाकाहारी भोजन मिलेगा. यात्रा में तीन समय भोजन के अलावा सुबह और शाम को चाय दिया जाएगा. इसके साथ प्रत्येक दिन दो बोतल पानी दिया जाएगा. ट्रेन के कोच में सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी के साथ टूर एस्कॉर्ट भी मौजूद रहेंगे. पूरे यात्रा के दौरान एक मेडिकल टीम भी साथ में मौजूद रहेगी.

इन जगहों की कर सकते हैं यात्रा

भारत गौरव ट्रेन से आप उज्जैन के श्री महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर, श्री नागेश्वर और द्वारकाधीश मंदिर, द्वारिका, सोमनाथ के सोमनाथ मंदिर में दर्शन कर सकते हैं. इसके साथ ही शिरडी के साई बाबा, श्री घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग, नासिक के त्रयंबकेश्वर और शनि शिंगनापुर मंदिर के दर्शन कराते हुए 8 अक्टूबर को वापस लौटेगी. यात्रा के इच्छुक पर्यटक www.irctctourism.com पर जाकर टिकट की बुकिंग कर सकते हैं. इस टूर से संबंधित अधिक जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 85959-37732 पर कॉल कर डिटेल्स पूछ सकते हैं.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you