लाइफस्टाइलSkin care routine: बस एक चम्मच कॉफी से चमक...

Skin care routine: बस एक चम्मच कॉफी से चमक उठेगा चेहरा, स्किन की कई समस्या से दिलाएगा छुटकारा, जानें कैसे

Skin care routine : अधिक देर काम करने वाले ज्यादातर कॉफी पीना पसंद करते हैं, क्योंकि बस एक कप कॉफी से पूरी थकान दूर हो जाती है और शरीर को एक नई ऊर्जा मिलती है.

-

होमलाइफस्टाइलSkin care routine: बस एक चम्मच कॉफी से चमक उठेगा चेहरा, स्किन की कई समस्या से दिलाएगा छुटकारा, जानें कैसे

Skin care routine: बस एक चम्मच कॉफी से चमक उठेगा चेहरा, स्किन की कई समस्या से दिलाएगा छुटकारा, जानें कैसे

Published Date :

Follow Us On :

Skin care routine : अधिक देर काम करने वाले ज्यादातर कॉफी पीना पसंद करते हैं, क्योंकि बस एक कप कॉफी से पूरी थकान दूर हो जाती है और शरीर को एक नई ऊर्जा मिलती है. जिससे इंसान फिर से जोशीला अंदाज में काम करने लगता है. कॉफी जिस तरह थकावट को दूर करता है ठीक वैसे ही यह चेहरे के लिए भी फायदेमंद होता है. जी हां! आपको बता दें, काफी हमारे चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है. यह स्किन को टाइट रखने के साथ साथ चेहरे पर ग्लो लाने का भी काम करता है.ऐसे में आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि कॉफी के क्या क्या अदभुत फायदे हैं.

Skin care routine
Skin Care Tips

डार्क सर्कल कम करने में (Skin care routine)

खराब लाइफस्टाइल और भागम भाग वाली इस जिंदगी में अधिकतर लोग डार्क सर्कल की समस्या से जूझ रहे हैं. यह समस्या ज्यादातर फोन ज्यादा चलाने, लैपटॉप पर अधिक काम करने और नींद पूरी नहीं होने के कारण होती है. ऐसे में इससे छुटकारा पाने के लिए आपको कॉफी फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए. इसको बनाने के लिए 2 चम्मच कॉफी में एक चम्मच शहद लें और उसका पेस्ट बना लें. फिर उसे आंख के नीचे लगाएं. कुछ ही दिन में आपका डार्क सर्कल्स गायब हो जायेगा.

ये भी पढ़ें: Matka Water Benefits: गर्मी में सुबह उठकर खाली पेट पिएं ये पानी, इम्युनिटी बूस्ट होने के साथ मिलेंगे ये अद्भुत फायदे

पिंपल्स से दिलाएगा छुटकारा

अगर आपके चेहरे पर अधिक पिंपल्स होते हैं, तो आपको कॉफी फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके लिए सबसे पहले 3 चम्मच पिसी हुई कॉफी और 2 चम्मच ब्राउन शुगर को अच्छी तरह से मिलाकर पेस्‍ट बनाएं. अब इसमें 3 चम्मच नारियल का तेल मिला लें. इस स्क्रब को पूरे चेहरे पर लगाकर अच्छी तरह से मसाज करें. फिर 10 मिनट बाद अपना चेहरा साफ कर लें. ऐसा लगातार करने से आपकी यह समस्या दूर हो जायेगी.

झुर्रियों को करेगा दूर (Skin care routine)

अगर आपके चेहरे पर उम्र से पहले झुर्रियां पड़ गई है तो अब चिंता की कोई बात नहीं है. आपको जरूरत है कॉफी फेस पैक लगाने की. इसको लगाने से आपको इस समस्या से छुटकारा मिलेगा. इसको बनाने के लिए सबसे पहले दो बड़े चम्मच कॉफी पाउडर में एक बड़ा चम्मच नारियल तेल लेकर इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें. इसके बाद इस फेस मास्क को चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर सादा पानी से चेहरा साफ कर लें. इससे झुर्रियां और फाइन लाइंस से छुटकारा मिलेगी.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you