ऑटोIce for Pimples: चेहरे पर हो रहे पिंपल्स से...

Ice for Pimples: चेहरे पर हो रहे पिंपल्स से हो गए हैं परेशान, तो लगाएं बर्फ, मिलेगा आराम

Ice for Pimples: आजकल गर्मी के कारण ज्यादातर लोगों के चेहरे पर पिंपल्स हो रहे हैं. जिससे लोग काफी परेशान रहते हैं. कभी कभी तो ये पिंपल्स इतने भयानक होते हैं कि काफी जायदा दर्द करते हैं.

-

होमऑटोIce for Pimples: चेहरे पर हो रहे पिंपल्स से हो गए हैं परेशान, तो लगाएं बर्फ, मिलेगा आराम

Ice for Pimples: चेहरे पर हो रहे पिंपल्स से हो गए हैं परेशान, तो लगाएं बर्फ, मिलेगा आराम

Published Date :

Follow Us On :

Ice for Pimples: आजकल गर्मी के कारण ज्यादातर लोगों के चेहरे पर पिंपल्स हो रहे हैं. जिससे लोग काफी परेशान रहते हैं. कभी कभी तो ये पिंपल्स इतने भयानक होते हैं कि काफी जायदा दर्द करते हैं. त्वचा की देखभाल में दानों पर बर्फ का इस्तेमाल भले ही पुराना हो पर इस समय इसका चलन बढ़ा हुआ है. बर्फ से पिंपल का इलाज तो नहीं है लेकिन ऐसा माना जाता है कि इससे कुछ राहत जरूर मिलती है. ऐसे में अगर आप भी इसको लेकर कन्फ्यूज्ड है, तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको बताएंगे कि चेहरे पर बर्फ लगाना क्या आपको भी कंफ्यूज रहते हैं कि दानों पर बर्फ लगाना सही है या नहीं?

Ice for Pimples
Ice for Pimples

Ice for Pimples: सूजन को करता है कम

स्टाइलक्रेज डॉट कॉम के रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आप चेहरे पर बर्फ लगाते हैं तो स्किन पर हुई रेडनेस या सूजन से राहत पाई जा सकती है. जब आप बर्फ को लगाते हैं, तो इससे ब्लड वेसल्स प्रभावित होती है और सूजन कम होने लगती है. इससे इंस्टेंट रिलीफ मिलता है.

ये भी पढ़ें: Skin care routine: बस एक चम्मच कॉफी से चमक उठेगा चेहरा, स्किन की कई समस्या से दिलाएगा छुटकारा, जानें कैसे

पोर्स के लिए भी है फायदेमंद

अगर आपके चेहरे पर अधिक पिंपल्स आ रहे हैं इसका प्रमुख वजह पोर्स का बंद होना भी है. पोर्स बंद हो जाने के कारण चेहरे पर पिंपल या एक्ने हो जाते हैं. क्योंकि चेहरे पर पड़े धूल, मिट्टी पोर्स में जाकर छिप जाता है, जिससे ऑक्सीजन नहीं मिल पाता है और पिंपल्स होने लगती है. ऐसे में इसपर बर्फ को रगड़ने से पोर्स में जमा ऑयल और गंदगी दूर होती है और दाने बन ही नहीं पाते हैं.

Ice for Pimples: ऐसे करें बर्फ को स्किन पर अप्लाई

आईस वाटर में चेहरा डुबोएं

अगर आप स्किन पर हो रहे पिंपल्स से काफी परेशान हो गए हैं, तो आप अपने चेहरे को आईस वाटर के जरिए भी देखभाल कर सकते हैं. इसके लिए आईस वाटर में चेहरे को डुबोएं और ऐसा सिर्फ 2 से 3 मिनट के लिए करें. आपको रिलीफ मिलेगा

आईस पैक से मिलेगा रिलीफ

एक साफ कपड़ा में बर्फ के टुकड़ों को डालकर अपने चेहरे को सेके. ऐसा करीब करीब 1 मिनट तक करते रहे. फिर बीच में ब्रेक लें. ऐसा 20 मिनट तक करने से आपको कुछ राहत मिलेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you