लाइफस्टाइलMilk for glowing skin: चेहरे की रंगत को खिला-खिला...

Milk for glowing skin: चेहरे की रंगत को खिला-खिला और बेदाग बनाएगा कच्चा दूध, ऐसे करें इस्तेमाल

-

होमलाइफस्टाइलMilk for glowing skin: चेहरे की रंगत को खिला-खिला और बेदाग बनाएगा कच्चा दूध, ऐसे करें इस्तेमाल

Milk for glowing skin: चेहरे की रंगत को खिला-खिला और बेदाग बनाएगा कच्चा दूध, ऐसे करें इस्तेमाल

Published Date :

Follow Us On :

Milk for glowing skin:मुलायम और खूबसूरत त्वचा सभी को चाहिए होती हैं. परंतु इस बदलते वातावरण, पॉल्यूशन और सूरज की हानिकारक किरणों से ज्यादातर लोग स्किन से जुड़ी समस्याओं से ग्रसित होते जा रहे हैं. स्किन ब्रेकडाउन, ड्राई स्किन, पिंपल, एक्ने और एक्सेस ऑयल और ब्लैकहेड्स जैसी समस्याएं आम हो चुकी हैं.

इन सभी समस्याओं के लिए महिलाएं अलग-अलग तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है. केमिकल युक्त यह प्रोडक्ट्स चेहरे पर कई तरह के साइड इफेक्ट छोड़ सकते हैं. ऐसे में मां के सुझाये नुस्खे और रिसर्च को देखते हुए मिल्क आपकी मदद कर सकता है. दूध में मौजूद पोषक तत्व सेहत से लेकर आपकी स्किन तक की समस्याओं से राहत दिला सकता है.

कच्चे दूध के फायदे (Milk for glowing skin)

कच्चे दूध और शहद का फेस पैक

कच्चा दूध और शहद नैचुरल फेस पैक को बनाने के लिए आपको एक कटोरी में 2 चम्मच शहद लेना है. फिर इसमें 2 चम्मच कच्चा दूध और 1 चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिक्स करना है. अगर मिश्रण बहुत पतला हो गया है, तो आप इसमें आधा चम्मच कॉफी डाल सकते हैं या शहद की मात्रा बढ़ा सकते हैं. अच्छी तरह मिक्स करें और आपका नैचुरल फेस पैक तैयार है.

ये भी पढ़ें: Special biryani For Eid: ईद पर घर आएं मेहमानों के लिए बनाएं लजीज स्पेशल बिरयानी, पढ़ें रेसिपी

कच्चा दूध और बेसन का फेस पैक

त्वचा की रंगत में सुधार करने में बेसन बहुत लाभकारी होता है. यह त्वचा को मॉइस्चराइज करने और कॉम्प्लेक्शन में सुधार करता है. त्वचा के दाग-धब्बे और पिगमेंटेशन जैसी समस्याओं के लिए इसे रामबाण उपाय माना जाता है. इसे बनाने के लिए आपको एक कप में 1 चम्मच बेसन 2 चम्मच कच्चा दूध और 1 चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिलाना है. आप अपनी जरूरत के अनुसार बेसन की मात्रा को कम ज्यादा भी कर सकते हैं. अच्छी तरह मिक्स करे और एक स्मूथ पेस्ट बना लें.

कच्चा दूध और हल्दी फेस पैक

त्वचा की कई समस्याओं को दूर करने के लिए हल्दी एक प्रभावी उपचार है. कील-मुंहासे, दाग-धब्बे और कालापन दूर करने में यह बहुत लाभकारी है. एक कटोरी या कप में 2 चम्मच कच्चा दूध, 1 चम्मच हल्दी डालें, साथ ही इसमें आप 1 चम्मच नींबू का रस और छोटा चम्मच मुल्तानी मिट्टी का पाउडर डालें. सभी सामग्रियों को अच्छी तरह मिक्स करें. आपका हल्दी और कच्चे दूध का फेस पैक तैयार है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Petrol Diesel Price Today:आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल – डीजल का ताजा भाव,देखें लिस्ट

Petrol Diesel Price Today: अंतरराष्ट्रीय तेल बाजार में में...

अब पेट्रोल की चिंता खत्म 51000 में मिल रहा यह ईवी स्कूटर

Yo Drift: बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की भरमार है।...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you