खेलIND vs WI: आज खेला जाएगा भारत और वेस्टइंडीज...

IND vs WI: आज खेला जाएगा भारत और वेस्टइंडीज के बीच T-20 Series का पहला मुकाबला, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित टीम

-

होमखेलIND vs WI: आज खेला जाएगा भारत और वेस्टइंडीज के बीच T-20 Series का पहला मुकाबला, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित टीम

IND vs WI: आज खेला जाएगा भारत और वेस्टइंडीज के बीच T-20 Series का पहला मुकाबला, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित टीम

Published Date :

Follow Us On :

भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच 5 मैचों के टी 20 सीरीज का आगाज़ आज यानी 3 अगस्त को हो रहा है. दोनो टीमों के बीच यह इंडिया मुकाबला ब्रायन लारा स्टेडियम में भारतीए समय अनुसार 8 बजे शुरू होगा. टी 20 सीरीज का यह आगाज़ भारत और वेस्ट इंडीज़ दोनो के लिए बेहद खास है. दोनो ही टीमें इस मुकाबले की शुरुवात जीत के साथ करना चाहेंगी. भारत ने जहां शानदार प्रदर्शन करते हुए वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया तो वही वेस्ट इंडीज़ भारत से बदला लेने को मुकाबले में उतरेगी.

क्या है मौसम और पिच का मिजाज़

PITCH (Representational Image)

दोनो टीमों के बीच खेले जाने वाले इस अहम मुकाबले में मौसम का मिजाज़ हल्का बिगड़ा हुआ नज़र आ रहा है, रिपोर्ट्स के मुताबिक आसमान में बदल छाय रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है. वही अगर पिच की बात करे तो बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ दोनो के लिए यह पिच काफी अच्छी साबित होती है. शुरुवाती ओवरों में इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है. वही इस पिच पर बल्लेबाजों से भी काफी उम्मीद जताई जा रही है.

यह भी पढ़े :- भारत ने इस धुरंधर की कप्तानी में खेला था पहला T-20 Match, जमकर हुई थी छक्कों की बारिश

इस लिए खास है यह मुकाबला

Hardik Pandya and Surya Kumar Yadav
Hardik Pandya and Surya Kumar Yadav

भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच यह सीरीज बेहद खास है, भारत ने पांड्या पर भरोसा जताते हुए उन्हें इस मुकाबले में कप्तानी की ज़िम्मेदारी सौंपी है. वही भारत ने कई युवा खिलाड़ियों को इस मुकाबले में अपनी काबिलियत साबित करने का मौक़ा दिया है. वही भारत आने वाले टी 20 विश्व कप के लिए खुद को तैयार भी कर रहा है. आपको बता दे साल 2024 में आयोजन होने वाला टी 20 विश्व कप वेस्ट इंडीज़ और अमेरिका में खेला जाएगा. इस लिहाज से भारत और वेस्ट इंडीज़ दोनो के लिए यह टी 20 सीरीज काफी अहम माना जा रहा है. दोनो ही टीम यह सीरीज जीतने के लिए बेजोड़ मेहनत करेंगी.

यह हो सकता है भारत का प्लेइंग इलेवन

शुबमन गिल, इशान किशन(wk), संजू सैमसन/यशस्वी जयसवाल , सूर्यकुमार, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या(c), रवींद्र जड़ेजा, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह

यह हो सकता है वेस्ट इंडीज़ का प्लेइंग इलेवन

काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन(c&wk), सिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, ओबेड मैककॉय, अल्ज़ारी जोसेफ, अकील होसेन, रोमारियो शेफर्ड

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you