लाइफस्टाइलशाम के समय घर पर तैयार करें ये शानदार...

शाम के समय घर पर तैयार करें ये शानदार डिश, बच्चे खाते ही कहेंगे वाह-वाह, पढ़ें रेसिपी

Evening Tasty Recipe: शाम के समय में घर के सभी लोग अलग-अलग तरह की चीजों को खाना पसंद करते हैं. आइए जानते हैं कुछ स्वादिष्ट और शानदार व्यंजन की रेसिपी के बारे में…

-

होमलाइफस्टाइलशाम के समय घर पर तैयार करें ये शानदार डिश, बच्चे खाते ही कहेंगे वाह-वाह, पढ़ें रेसिपी

शाम के समय घर पर तैयार करें ये शानदार डिश, बच्चे खाते ही कहेंगे वाह-वाह, पढ़ें रेसिपी

Published Date :

Follow Us On :

Evening Tasty Recipe: किचन में काम करने वाली महिलाओं को रोजाना अलग-अलग तरह की है डिश तैयार करना बेहद ही मुश्किल काम होता है. शाम के समय चाय के साथ स्नैक्स या किसी भी अन्य तरह की चीजों का सेवन करना पसंद करते हैं. सर्दी के दिनों में घर के लोगों के साथ बच्चे भी अलग अलग चीजें खाना पसंद करते हैं. आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही नये डिश की रेसिपी के बारे में जिनके सेवन से बच्चे भी खुश हो जाएंगे.

गेहूं के आटे से तैयार करें दाल पराठा

शाम के समय चाय के बाद दाल और गेहूं के आटे से तैयार पराठा बेहद ही स्वादिष्ट और फायदेमंद होता है. दाल का पराठा घर पर बड़ी आसानी से तैयार किया जा सकता है इसे तैयार करने के लिए दाल को अच्छे से उबालने के बाद आटा के साथ रोटी के आकार में तैयार किया जा सकता है.

सूजी से तैयार करें उत्तपम

शाम के समय चाय पीने के बाद उत्तपम भी खाने के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है. घर पर उत्तम तैयार करने के लिए खाने से दो-चार घंटे पहले सूजी,दही और हरी सब्जियों को एक साथ मिलकर छोड़ देना चाहिए. कुछ समय छोड़ने के बाद उसे पैन में एक-एक कर रोटी के आकार में बनाया जा सकता है. उत्तपम के साथ नारियल की चटनी स्वाद को और बेहतर बनाती है.

सूजी का तैयार करें हलवा

शाम के समय बच्चे और परिवार के लोगों के लिए सूजी से हलवा भी तैयार किया जा सकता है. सूजी का हलवा तैयार करने के लिए एक पेन में घी को गर्म कर सूजी को अच्छे से भून लेना चाहिए. सूजी अच्छे से भून जाने के बाद उसमें दूध चीनी और ड्राई फ्रूट्स मिलकर 10-15 मिनट और भून लेना चाहिए. सूजी, चीनी और ड्राई फ्रूट्स के अच्छे से मिल जाने के बाद सूजी का हलवा सेवन के लिए बंद कर तैयार हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: पेट की कई गंभीर बीमारियों से छुटकारा दिलाता है केला का पानी, पाचन तंत्र को भी बनाता है स्ट्रांग

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you