लाइफस्टाइलOrange Papaya smoothie: शरीर को तरोताजा कर ठंडक का...

Orange Papaya smoothie: शरीर को तरोताजा कर ठंडक का एहसास दिलाता है ऑरेंज-पपाया स्मूदी, पढ़ें स्वाद में लाजवाब रेसिपी

-

होमलाइफस्टाइलOrange Papaya smoothie: शरीर को तरोताजा कर ठंडक का एहसास दिलाता है ऑरेंज-पपाया स्मूदी, पढ़ें स्वाद में लाजवाब रेसिपी

Orange Papaya smoothie: शरीर को तरोताजा कर ठंडक का एहसास दिलाता है ऑरेंज-पपाया स्मूदी, पढ़ें स्वाद में लाजवाब रेसिपी

Published Date :

Follow Us On :

Orange Papaya smoothie: संतरे और पपीते से बनी स्मूदी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होती है. अगर आप कुछ हेल्दी चीज से दिन की शुरूआत करना चाहते हैं, तो ऑरेंज-पपाया स्मूदी बेस्ट है. इसे पीने से आप दिनभर अपने आपको तरोताजा और एनर्जी से भरपूर महसूस करेंगे. विटामिन सी से भरपूर संतरा और पपीता इम्यूनिटी बूस्ट करने में भी हेल्प करती है.तो आइए जानते हैं इसे बनाने के विधि के बारे में –

आवश्यक सामग्री (Orange Papaya smoothie)

पपीते के टुकड़े – डेढ़ कप

संतरा – 1

स्ट्रॉबेरी क्रश – 1 टी स्पून

शहद – 1 टी स्पून

हल्दी पाउडर – 1 चुटकी

पानी – जरुरत के मुताबिक

आइस क्यूब्स – 3-4

ये भी पढ़ें: Pineapple smoothie: गर्मियों के दिनों में बच्चों को तरोताजा रखेगा अनानास का स्मूदी, पढ़ें आसान रेसिपी

बनाने की विधि

ऑरेंज-पपाया स्मूदी बनाने के लिए सबसे पहले पपीते को अच्छे से धो लें.अब आप पपीते को छील लें और उसके बीच वाले गूदे को अलग कर लें.अब आप पपीते के टुकड़े कर लें और एक प्लेट में रख लें.

इसके बाद आप ऑरेंज को भी छील लें और उसके बीज अलग कर लें.अब आप संतरे के जूस को निकाल लें और एक बर्तन में रख लें. इसके बाद मिक्सर जार में पपीते के टुकड़े और संतरे का रस डालकर उन्हें ब्लेंड कर लें.

अब आप जार शहद, स्ट्रॉबेरी क्रश और हल्दी डालकर एक बार और ब्लेंड कर लें.इसके बाद स्मूदी में जरूरत के मुताबिक पानी मिलाएं और उसे एक-दो बार और ब्लेंड करें.

अब तैयार स्मूदी को एक बर्तन में डाल लें, और ठंडा करने के लिए फ्रिज में रख दें.अब जब आपको ऑरेंज-पपाया स्मूदी को सर्व करना हो तो आप सर्विंग ग्लास में सर्व करें और आइस क्यूब्स डालें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you