लाइफस्टाइलNight Skin Care: रोजाना रात में सोने से पहले...

Night Skin Care: रोजाना रात में सोने से पहले करें ये काम, शीशा जैसा चमकेगा चेहरा

त्वचा की देखभाल में नाइट स्किन केयर रूटीन का खास योगदान रहता है. रात के समय चेहरे की थोड़ी सी देखभाल से बिना वजह निकलने वाले एक्ने और डल स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

-

होमलाइफस्टाइलNight Skin Care: रोजाना रात में सोने से पहले करें ये काम, शीशा जैसा चमकेगा चेहरा

Night Skin Care: रोजाना रात में सोने से पहले करें ये काम, शीशा जैसा चमकेगा चेहरा

Published Date :

Follow Us On :

Night Skin Care: हम सभी सुंदर दिखना चाहते हैं. किंतु चेहरे का सही देखभाल नहीं हो पाने के कारण हमारा चेहरा दिन प्रतिदिन बदसूरत दिखने लगता है. और हम परेशान हो जाते हैं. बता दे त्वचा की देखभाल में नाइट स्किन केयर रूटीन का खास योगदान रहता है. रात के समय चेहरे की थोड़ी सी देखभाल से बिना वजह निकलने वाले एक्ने और डल स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. तो चलिए यहां हम जानते हैं सोने से पहले हमे अपनी स्किन का कैसे ध्यान रखना चाहिए.

Night Skin Care
Skin Care Tips (Filephoto)

चेहरे को अच्छी तरह करें क्लीन

दिन भर के भाग दौड़ भरी जिंदगी में जरूरी है कि आप रात में सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह वॉश कर लें. ताकि आपके चेहरे पर जमी धूल मिट्टी हट जाएं. अगर आपने चेहरे पर मेकअप लगा रखा है तो जरूरी है कि उसे अच्छी तरह से उतार दें. जिससे कि त्वचा पर जमा मेकअप प्रोडक्ट अच्छी तरह से साफ हो जाएं. और आपका चेहरा काफी खूबसूरत दिखने लगें.

त्वचा पर लगाएं दूध

त्वचा को साफ करने के लिए आप दूध का इस्तेमाल करें. इससे ना केवल चेहरे की गंदगी साफ होगी बल्कि आपका स्किन चमकने भी लगेगा. कॉटन बॉल्स को दूध में भिगोकर इससे पूरे चेहरे को साफ करें. रोजाना रात को सोने से पहले ऐसा करने से आपका चेहरा सुंदर दिखने के साथ साथ मुलायम भी हो जायेगा.

चेहरे पर करें मसाज (Night Skin Care)

अगर आप भी ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो चेहरे को क्लीन करने के साथ साथ उसे मसाज भी दें. मसाज करने से खून का प्रवाह बढ़ता है और आपकी त्वचा चमकने लगती है. अगर आप चाहें तो चेहरे का मसाज एलोवेरा जेल से भी कर सकती हैं.

मॉइश्चराइज (Night Skin Care)

रात में सोने से पहले अपने चेहरे को मॉइश्चराइज करें. इसके लिए आप अपना मॉइश्चराइजर लें और हल्के हाथों से चेहरे पर लगाएं. रोजाना रात को सोने से पहले लगाने से ऐसा करने पर आपको त्वचा शीशा जैसी चमकने लगेगी.

डिस्क्लेमर: यह लेख केवल सामान्य जानकारी पर आधारित है. Bloggistan इसका दावा नहीं करता है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें.

ये भी पढ़ें : BP Control Tips: अचानक से बढ़ गया है ब्लड प्रेशर, तो आजमाएं ये तरीका, तुरंत होगा कंट्रोल

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अब 70 पैसे में चलेगा 1Km स्कूटर, आज ही लगवाएं ये छोटा सा किट

CNG Kit: पिछले दो सालों से लगातार बढ़ती पेट्रोल...

Maruti S-Presso Vs Tata Punch में कौन है ज्यादा दमदार, जानें यहां

Maruti S-Presso Vs Tata Punch : क्या आप भी...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you