लाइफस्टाइलMorning Meal: सुबह खाली पेट भूलकर भी ना खाएं...

Morning Meal: सुबह खाली पेट भूलकर भी ना खाएं ये फूड्स, नहीं तो पूरे दिन हो जाएंगे परेशान

-

होमलाइफस्टाइलMorning Meal: सुबह खाली पेट भूलकर भी ना खाएं ये फूड्स, नहीं तो पूरे दिन हो जाएंगे परेशान

Morning Meal: सुबह खाली पेट भूलकर भी ना खाएं ये फूड्स, नहीं तो पूरे दिन हो जाएंगे परेशान

Published Date :

Follow Us On :

Morning Meal:सुबह का नाश्ता बहुत ही जरूरी है.अगर आप सुबह का नाश्ता अच्छा और पोषण से भरपूर कर लेते हैं तो यह आपको पूरा दिन ऊर्जावान बनाए रखता है. सुबह का नाश्ता वह खाना है जो आप पूरी रात के खाली पेट के बाद खाते हैं. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसे 4 फूड जो कभी भी खाली पेट नहीं खाने चाहिए-

सुबह खाली पेट भूलकर भी ना खाएं ये फूड्स (Morning Meal)

  • तला हुआ भोजन

बहुत से लोगों को सुबह-सुबह परांठे खाना बहुत अच्छा लगता है. विशेष रूप से जो लोग अपने वजन को कंट्रोल करना चाहते हैं, उनके लिए ब्रेकफास्ट को पराठे का सेवन करना काफी अच्छा लगता है. वहीं कुछ लोगों को सुबह-सुबह पूरी या अन्य तला हुआ खाना अच्छा लगता है, जो शरीर में कई बड़ी बीमारियां पैदा कर सकते हैं.

  • पैकेज्ड फूड

अगर आपको भी सुबह खाना बनाने में आलस आता है और इसलिए पेट भरने के लिए आप इंस्टेंट नूडल जैसे पैकेज्ड फूड खा लेते हैं, तो बता दें कि ये आपकी ब्रेकफास्ट डाइट के लिए अच्छा ऑप्शन नहीं है. इनका सेवन करने से आपको शरीर को जरूरी पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं और साथ ही खाली पेट इनका सेवन करने से पाचन प्रणाली भी प्रभावित हो जाती है

.

  • चीनी युक्त चीज़ें

चीनी युक्त चीजों को कभी भी खाली पेट नहीं खाना चाहिए. कई लोग अपने दिन की शुरुआत प्रोटीन बार के साथ करते हैं, लेकिन एक्सपर्ट्स सुबह उठते ही चॉकलेट के सेवन से बचने की सलाह देते हैं. प्रोसेस्ड चीनी खाली पेट खाने की सबसे खराब चीजों में से एक है. सिर्फ चॉकलेट्स ही नहीं, बल्कि चीनी युक्त फूड्स और ड्रिंक्स लेने से भी बचना चाहिए.

  • कच्ची सब्जियां

खाली पेट कच्ची सब्जियां खाने से भी बचें. सब्जियां फाइबर से भरपूर होती है, जिनको पचाना हमारे पेट के लिए मुश्किल होता है. नाश्ते में कच्ची सब्जियों का सेवन गैस, पेट दर्द से आपका पूरा दिन खराब कर सकता है. सलाद को सुबह खाली पेट न खाएं, ये दोपहर या रात के खाने के लिए बेहतर है.

ये भी पढ़ें:Holi special: इस बार त्योहार पर बनाएं एकदम हलवाई जैसी स्वादिष्ट गुजिया, जानें रेसिपी

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you