लाइफस्टाइलIndependence Day: राजस्थान में मनाइए आजादी का जश्न, स्वतंत्रता...

Independence Day: राजस्थान में मनाइए आजादी का जश्न, स्वतंत्रता दिवस के लिए बेस्ट है घूमने की ये जगहें

-

होमलाइफस्टाइलIndependence Day: राजस्थान में मनाइए आजादी का जश्न, स्वतंत्रता दिवस के लिए बेस्ट है घूमने की ये जगहें

Independence Day: राजस्थान में मनाइए आजादी का जश्न, स्वतंत्रता दिवस के लिए बेस्ट है घूमने की ये जगहें

Published Date :

Follow Us On :

Independence Day: 15 अगस्त 1947 के दिन अंग्रेजों से आजादी पाई गई थी ऐसे में हर साल भारतीय 15 अगस्त के दिन को अपने-अपने खास तरीके से मनाते हैं। अगर आप भी आजादी के इस दिन को खास बनाना चाहते हैं तो किसी खास जगह पर घूमने जा सकते हैं। भारत देश में ऐसी बहुत सारी जगह है जहां की सुंदरता बेहद खूबसूरत है। अगर आप स्वतंत्रता दिवस के दिन छुट्टी पर है तो 15 अगस्त से पहले वीकेंड है। ऐसे में अगर आप चाहे, तो आजादी का जश्न मनाने के लिए राजस्थान जा सकते हैं। यहां के प्राकृतिक नजारे और शाही शानो शौकत आपको बहुत पसंद आएगा। स्वतंत्रता दिवस के दिन यहां पर कुछ खास ऐसी जगह हैं जहां पर धूमधाम से यह दिवस मनाया जाता है आप उन जगहों की सैर कर सकते हैं।

राजस्थान में है घूमने की खूबसूरत जगहें

Rajasthan

उदयपुर

उदयपुर राजस्थान का बेहद खूबसूरत शहर है आप यहां पर स्वतंत्रता दिवस का खास दिन सेलिब्रेट कर सकते हैं। स्वतंत्रता दिवस पर घूमने के लिए उदयपुर सबसे अच्छी जगह है। यहां कई किले, महल और हेरिटेज होटल तिरंगे के रंग से सजाए गए हैं। इस शहर में सिटी पैलेस, पिछोला झील, फतेहसागर झील, सज्जनगढ़ पैलेस, विंटेज कार म्यूजियम और दूध तलाई म्यूजिकल गार्डन देखे जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें-Dal Tadka Recipe: घर पर बनाए नागोरी दाल तड़का, उंगलियां चाटता रह जाएगा परिवार

जोधपुर

राजस्थान का ब्लू सिटी यानी जोधपुर देशी-विदेशी पर्यटकों की पसंदीदा जगह है। स्वतंत्रता दिवस पर आप आजादी का जश्न मनाने के लिए जोधपुर जा सकते हैं। इस शहर में कई जगहों पर देशभक्ति कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं. जोधपुर के मेहरानगढ़ किले को तिरंगे रंगों से सजाया गया है। जोधपुर में तूरजी की बावड़ी, उम्मेद भवन पैलेस और जसवन्त थड़ा जैसी बेहतरीन जगहें हैं।

माउंट आबू

राजस्थान का एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है। 15 अगस्त के मौके पर माउंट आबू का दौरा किया जा सकता है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर माउंट आबू सूरज ढलते ही जगमगा उठेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you