ऑटोलॉन्च हुआ Vegh S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में...

लॉन्च हुआ Vegh S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 120Km,देखें कीमत और फीचर्स

-

होमऑटोलॉन्च हुआ Vegh S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 120Km,देखें कीमत और फीचर्स

लॉन्च हुआ Vegh S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 120Km,देखें कीमत और फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

वेग मोटर (Vegh Motor) ने हाल ही में अपनी एक नई हाई स्पीड (Vegh S60 Electric Scooter) इलेक्ट्रिक स्कूटर S60 को घरेलू बाजार में लॉन्च किया है. जिसकी कीमत 1.25 लाख रुपए एक्स शोरूम तय की गई है. अगर आप इसे खरीदने का प्लान बन रहे है. तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं. वहीं उम्मीद जताया जा रहा है कि, कंपनी कुछ ही दिनों में इसके अपग्रेड वेरिएंट को भी मार्केट में लॉन्च करने की योजना बना रही है. तो आइए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानते हैं क्या कुछ खास है ?

Vegh S60 Electric Scooter का इंजन

कंपनी इसे AIS 156 फेज 2 मानक के साथ साथ 3Kwh की बैटरी पैक से जोड़ा है. यह कंपनी की एक हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर मानी जा रही है, जिसे एक बार के फुल चार्ज में 120 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की जा सकती है. वहीं इसे 2.5 किलोवॉट के मोटर से जोड़ा गया है. जो 75 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलाई जा सकती है. और इसमें फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ लगी बैटरी को चार्ज करने में 4 से 5 घंटे का समय लग सकता है.

कलर ऑप्शन

कंपनी ने इसे 4 कलर में ग्राहकों को खरीदने का मुका दिया है. जिसमें लाइट ग्रीन, मैट ब्लैक, लाइट ग्रे, वाइट कलर शामिल हैं.

Vegh S60 Electric Scooter के फीचर्स और मुकाबल

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने फीचर्स के लिए लिहाज से डिजिटल डिस्पले, तीन रीडिंग मोड्स और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिए हैं. जिन्हें बैटरी परफॉर्मेंस के मुताबिक आसानी से उसे किया जा सकता है और शहर से लेकर गांव तक की सड़कों पर बेहतर रेंज के साथ दौड़ेंगे इसके अलावा इसमें चौड़ी सीट भी मिलती है. जबकि हाइड्रोलिक सस्पेंस दिया गया है. वहीं मार्केट में पहले से मौजूद एथर 450एक्स और ओला एस 1 प्रो से मुकाबला होगा.

ये भी पढ़े: Driving Licence: अब RTO का चक्कर काटना करें बंद, घर बैठे ही बन जायेगा ड्राइविंग लाइसेंस, जानें कैसे

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you