खेलआईसीसी रैंकिंग में इस भारतीय युवा बल्लेबाज़ ने लगाई...

आईसीसी रैंकिंग में इस भारतीय युवा बल्लेबाज़ ने लगाई छलांग, विराट कोहली भी रह गए देखते

-

होमखेलआईसीसी रैंकिंग में इस भारतीय युवा बल्लेबाज़ ने लगाई छलांग, विराट कोहली भी रह गए देखते

आईसीसी रैंकिंग में इस भारतीय युवा बल्लेबाज़ ने लगाई छलांग, विराट कोहली भी रह गए देखते

Published Date :

Follow Us On :

भारतीय टीम में अपना डेब्यू करने वाले खिलाड़ी तिलक वर्मा चर्चा का विषय बने हुए हैं. तिलक ने डेब्यू करते हुए तीनों ही मुकाबले में अपना बड़ा योगदान दिया है. वही तिलक ने अपने डेब्यू के साथ ही सभी को चौंका कर रख दिया है. जहां एक और संजू सैमसन, ईशान किशन जैसे खिलाड़ी इस टी 20 मुकाबले में कुछ न कर पाए तो वही इस 20 साल के युवा खिलाड़ी ने अपने बल्ले से सबकी बोलती बंद कर के रखी है. वही इस का फल भी तिलक वर्मा को मिला है तिलक ने अब आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग मार दी है. वही एक्सपर्ट्स का यह भी कहना है के तिलक अगर ऐसा ही परफॉमेंस करते रहे तो वह जल्द ही इस रैंकिंग के टॉप पर नजर आ सकते है.

तिलक वर्मा ने मार दी लंबी छलांग

तिलक वर्मा
तिलक वर्मा

तीसरे और अहम मैच में 49 रन बनाने वाले इस युवा बल्लेबाज़ ने आइसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग मार दी है, तिलक वर्मा ने सीधा 12 पायदान उपर छलांग मारी है. जिसके बाद तिलक सीधा 42वें स्थान पर पहुंच गए है. जबकि अगर मैचों को देखें तो इस युवा खिलाड़ी ने अब तक महज़ तीन ही मुकाबले खेले है. अब ऐसा माना जा रहा है के तिलक का फॉर्म अगर ऐसे ही बरकरार रहता है तो वह जल्दी ही इस सूची में और लंबे छलांग मार सकते है. वही इस सूची में पहले स्तन पर सूर्यकुमार यादव का कब्ज़ा है. सूर्या ने कल के भी मुकाबले में 83 रनों की शानदार पारी खेली थी.

यह भी पढ़े:- टी 20 में धूआंधार चलता है सूर्या का बल्ला, वनडे में हो जाते हैं फिस्स, रोहित और द्रविड़ हैं बड़ी वजह

दुसरे और तीसरे पर पाकिस्तान का कब्ज़ा

बाबर आज़म
बाबर आज़म

वही आईसीसी टी 20 रैंकिंग में दूसरे और तीसरे स्थान पर पाकिस्तान का कब्ज़ा जमा हुआ है. दूसरे स्थान पर पड़ोसी मुल्क के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिजवान का नाम शामिल है. मोहम्मद रिजवाल 811 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर अपनी जगह पक्की किए हुए हैं. वही पहले और दूसरे स्थान पर करीब 100 पॉइंट्स का फासला है. इस सूची में तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म का नाम शामिल है. बाबर 756 पॉइंट्स के साथ इस सूची के तीसरे स्थान पर हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you