लाइफस्टाइलझड़ते बालों से हो गए हैं परेशान, तो लगाएं...

झड़ते बालों से हो गए हैं परेशान, तो लगाएं जादुई Home Made Curry Oil, हफ्ते भर में मिलेगा फायदा

Home Made Curry Oil : गर्मी के दिन शुरू हो गए हैं. अब लोग अपने बालों को लेकर सबसे अधिक चिंतित रहेंगे. धूल, मिट्टी और पसीना के कारण बालों पर बुरा असर पड़ता है.

-

होमलाइफस्टाइलझड़ते बालों से हो गए हैं परेशान, तो लगाएं जादुई Home Made Curry Oil, हफ्ते भर में मिलेगा फायदा

झड़ते बालों से हो गए हैं परेशान, तो लगाएं जादुई Home Made Curry Oil, हफ्ते भर में मिलेगा फायदा

Published Date :

Follow Us On :

Home Made Curry Oil : गर्मी के दिन शुरू हो गए हैं. अब लोग अपने बालों को लेकर सबसे अधिक चिंतित रहेंगे. धूल, मिट्टी और पसीना के कारण बालों पर बुरा असर पड़ता है. जिस वजह से लोग महंगे प्रोडक्ट्स की तरह अपना रुख कर लेते हैं. किंतु इन प्रोडक्ट्स से फायदे मिलने के बजाय और भी नुकसान पहुंचता है. ऐसे में क्यों न इसे घर पर बने कुछ नुस्खों से ठीक किया जाए. जी हां! आपने बिलकुल ठीक सुना है. अगर आप भी झरते बालों से परेशान हो गए हैं तो आपको इस देशी नुस्खे को ट्राई करनी चाहिए. जिससे आपको हफ्ते भर में बेहतर रिजल्ट मिलेगा.

Home Made Curry Oil
Home Made Curry Oil

दरअसल हम जिस देशी नुस्खे के बारे में बात कर रहे हैं, उसका नाम करी पत्ता है. डोसे का मसाला हो, सांभर को फ्राई करना हो या फिर दाल में तड़का लगाना हो इन सभी चीजों में एक चीज जो कॉमन होती है वह है करी पत्ता. यह ना सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि आपकी सेहत के लिए खासतौर से बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है. यह एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है जो बालों में ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस को कम करने मे मदद करता है और बालों को लंबा, काला और घना बनाने में मदद करता है. ऐसे में आप भी इसका तेल या पैक बनाकर अपने बाल में लगा सकते हैं. इससे आपको तुरंत फायदा मिलेगा. ऐसे में चलिए जानते हैं इसके फायदे के बारे में .

बालों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में इसका इस्तेमाल बेहद लाभकारी माना जाता है. अक्सर बदलते मौसम और बहुत ज्यादा केमिकल युक्त चीजों का इस्तेमाल करने से बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं. जिस वजह से स्कैल्प ड्राई होता है और बाल झड़ने लगते हैं. करी पत्ता में पाए जाने वाले पोषक तत्व आपके बालों और स्कैल्प दोनों के लिए फायदेमंद हो सकते हैं. इसमें विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन सी, विटामिन बी 2, कैल्शियम और आयरन पाया जाता है. जो झट से आपकी समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकेगा. आप इसका इस्तेमाल अपने स्किन के लिए भी कर सकते हैं.

करी पत्ता और कलौंजी का तेल लगाएं

इसको बनाने के लिए आप नारियल का तेल लें और उसमें करी पत्ता और कलौंजी मिला लें. बालों में लगाने से पहले इस तेल को हल्का सा गर्म कर लें और फिर इससे बालों में मसाज करें. तेल को जड़ों में अच्छे से लगाएं. ताकि आपके बालों का टूटना जल्द रूक जाएं.

करी पत्ता और कॉफी हेयर पैक:Home Made Curry Oil

वैसे तो कॉफी का इस्तेमाल पीने या फेस पैक में किया जाता है. किंतु यह बालों के लिए भी काफी फायदेमंद होती है. ऐसे में इसमें करी पत्ता मिलाकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका लेप बनाने के लिए आप नारियल तेल में करी पत्ता और कॉफी डालकर मिक्स करें और फिर इसको पीसकर एक लेप तैयार कर लें. इस पैक को बालों में लगाएं.

डिस्क्लेमर: यह लेख केवल सामान्य जानकारी पर आधारित है. Bloggistan इसका दावा नहीं करता है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें.

ये भी पढ़ें : Mehndi Design: ईद के मौके पर हथेली पर रचाएं ये आकर्षक और स्टाइलिश मेंहदी डिजाइंस, हर कोई करेगा तारीफ

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you