लाइफस्टाइलHair Care Tips: बालों में भूलकर भी कभी ना...

Hair Care Tips: बालों में भूलकर भी कभी ना लगाएं ये तेल, नहीं तो कर देगा गंजा,पढ़ें पूरी जानकारी

भला कौन नहीं चाहता कि उसके बाल काले घने और रेशमी हों.

-

होमलाइफस्टाइलHair Care Tips: बालों में भूलकर भी कभी ना लगाएं ये तेल, नहीं तो कर देगा गंजा,पढ़ें पूरी जानकारी

Hair Care Tips: बालों में भूलकर भी कभी ना लगाएं ये तेल, नहीं तो कर देगा गंजा,पढ़ें पूरी जानकारी

Published Date :

Follow Us On :

Hair Care Tips: भला कौन नहीं चाहता कि उसके बाल काले घने और रेशमी हों. इसके लिए मार्केट में आने वाले कई तरह के तेल का इस्तेमाल अपने बालों पर करते हैं, जिससे आपके बाल अच्छे हो जाएं. कभी कभी जानकारी के अभाव में हम कई ऐसे तेलों को इस्तेमाल कर लेते हैं जो हमारे बालों के लिए काफी नुकसानदायक साबित हो सकते हैं.अगर आप गलत तेल अपने बालों में लगाते हैं तो आप गंजेपन(Say NO to these Hair oils) का शिकार हो सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कौन सा वो तेल है.

Hair Care Tips
Hair Care Tips

Hair Care Tips:गलती से भी ना लगाएं लेमन ऑयल (Lemon oil)

कई बार लोग डैंड्रफ से निजात पाने के लिए लेमन ऑयल का इस्तेमाल करते हैं.लेकिन क्या आप जानते हैं कि, लेमन ऑयल में एसिड लेवल काफी ज्यादा होता है, जो आपके बालों को सिंक कर देता है.ऐसे में अगर आपके बाल झड़ रहे हैं तो आप लेमन ऑयल अपने बालों पर नहीं लगाएं, क्योंकि ये आपको गंजा कर सकता है.

कपूर ऑयल स्कैल्प बनाता है ड्राई (Camphor oil)

लोगों का ऐसा मानना है कि, कपूर का तेल बालों पर लगाने से बालों की ग्रोथ काफी अच्छी होती है पर ऐसा नहीं है. क्योंकि कपूर का तेल अगर आप अपने बालों पर लगाते हैं आपका स्कैल्प काफी ड्राई हो जाएगा.इतना ही नहीं इसे लगाने के बाद आपकी स्किन में खुजली, रैशेश हो सकते हैं. ये आपके बालों को धीरे धीरे डैमेज करता है और आप जान भी नहीं पाते.

ऑलिव ऑयल (Olive oil)

वैसे लोगों का ऐसा मानना है कि, ऑलिव ऑयल बालों के लिए काफी अच्छा होता है.लेकिन क्या आप जानते हैं कि, ऑलिव ऑयल काफी ग्रीसी होता है और इसके इस्तेमाल से आपके बालों के पोर्स बंद हो जाते हैं.ये काफी समय तक बालों में रहता है. ये बालों को पतला बनाने का काम करता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. Bloggistan इसकी पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़ें : kitchen tips: डस्टबिन में चायपत्ती को फेंकने की न करें गलती, इन फायदों से रह जाएंगे महरूम, जानें कैसे

Parul Tiwari Shukla
Parul Tiwari Shuklahttps://bloggistan.com
पारुल तिवारी शुक्ला Bloggistan में कंटेंट राइटर हैं. पारुल को ज़ी मीडिया समेत कई संस्थानों में काम करने का 12 साल का अनुभव है.वो अलग अलग चैनलों में रनडाउन प्रोड्यूसर के साथ कई शो की जिम्मेदारी लंबे समय तक संभाल चुकी हैं.इनकी पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स, हेल्थ, लाइफस्टाइल, एंटरटेनमेंट विषयों पर अच्छी पकड़ है. वो लाइफस्टाइल और सियासी जगत से जुड़ी कई बेहतरीन स्टोरी कर चुकी हैं. मूल रूप से यूपी के उन्नाव की रहने वाली पारुल ने लखनऊ यूनिवर्सिटी से 2008 में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you