लाइफस्टाइलHair Care Tips : बालों को बनाना है मजबूत...

Hair Care Tips : बालों को बनाना है मजबूत तो इन ड्रिंक्स को करें डाइट में शामिल, दिखेंगे पहले से भी ज्यादा चमकदार

-

होमलाइफस्टाइलHair Care Tips : बालों को बनाना है मजबूत तो इन ड्रिंक्स को करें डाइट में शामिल, दिखेंगे पहले से भी ज्यादा चमकदार

Hair Care Tips : बालों को बनाना है मजबूत तो इन ड्रिंक्स को करें डाइट में शामिल, दिखेंगे पहले से भी ज्यादा चमकदार

Published Date :

Follow Us On :

Hair Care Tips : लंबे और काले बाल किसे पसंद नही है. किंतु खराब लाइफस्टाइल और खानपान के कारण समय से पहले ही बाल झड़ने लगते हैं और डल दिखने लगता है. ऐसे में हमे अपने बालों की खास ख्याल रखने की जरूरत है. इसके लिए केवल ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल ही काफी नहीं है बल्कि हेल्दी बालों के लिए पौष्टिक डाइट लेना भी जरूरी है. ऐसे में बालों को मजबूत बनाने के लिए आप कुछ हेल्दी ड्रिंक्स भी ले सकते हैं. इसको लेने से आपके बाल मजबूत और चमकदार बनता है.

Hair Care Tips
Hair Care Tips

Hair Care Tips : पालक का जूस

वैसे तो पालक से बना डिश भी खाने में स्वदिष्ट होता है किंतु इसका जूस हेल्थ और बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसमें प्रोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है. साथ ही इसमें बायोटीन भी अधिक मात्रा में होता है. इस जूस में विटामिन बी कॉम्प्लेक्स होता है. ये बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है. यह बालों के झड़ने और टूटने की समस्या से निजात दिलाता है.

ये भी पढ़ें : Glowing Skin Foods: अपने डाइट में इन फूड्स को करें शामिल, चमक उठेगा शीशा जैसा चेहरा, जानें

Hair Care Tips : खीरे का जूस

खीरे में विटामिन ए होता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. ये जूस शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालते हैं. इससे शरीर को हाइड्रेटेड रखने में मदद मिलती है. खीरे का जूस बालों और स्किन को फायदे पहुंचाता है.

आंवला का जूस

आंवला जूस विटामिन सी भरपूर होता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो बालों को मजबूत और चमकदार बनाता है. इसके सेवन से शरीर भी स्वस्थ बनता है.

एलोवेरा जूस

वैसे तो एलोवेरा को सुंदरता के लिए जाना जाता है. इसका इस्तेमाल बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट को बनाने में किया जाता है. किंतु इसका जूस भी बालों के लिए फायदेमंद होता है. साथ ही यह स्किन को भी ग्लोइंग बनाता है. वही इसके इस्तेमाल से बालों की ग्रोथ तेजी से बढ़ती है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Thar की हेकड़ी निकालने आ रही यह कार, जानें कीमत और फीचर्स

Force Gurkha 5-Door: बाजार में 4 व्हील ड्राइव गाड़ियों...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you