लाइफस्टाइलGlowing Skin Foods: अपने डाइट में इन फूड्स को...

Glowing Skin Foods: अपने डाइट में इन फूड्स को करें शामिल, चमक उठेगा शीशा जैसा चेहरा, जानें

-

होमलाइफस्टाइलGlowing Skin Foods: अपने डाइट में इन फूड्स को करें शामिल, चमक उठेगा शीशा जैसा चेहरा, जानें

Glowing Skin Foods: अपने डाइट में इन फूड्स को करें शामिल, चमक उठेगा शीशा जैसा चेहरा, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Glowing Skin Foods : आज के समय में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है. किन्तु बढ़ते प्रदूषण और खराब लाइफस्टाइल के कारण लोग acne, पिंपल्स आदि की समस्याओं से परेशान रहते हैं. इन समस्या से छुटकारा पाने के आपके शरीर को खास आहार की जरूरत पड़ती है. जब हम शरीर को संतुलित और पौष्टिक भोजन देते हैं तो हमारा शरीर अच्छा से काम करता है. ठीक वैसे ही स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी रखने के लिए न्यूट्रियंट्स से भरपूर फूड्स का सेवन करना चाहिए. ऐसे में चलिए कुछ फूड्स के बारे में जानते हैं जो स्किन के लिए बढ़िया होता है.

Glowing Skin Foods
Glowing Skin Foods

Glowing Skin Foods : आंवला

वैसे तो आंवला को कई चीजों में इस्तेमाल किया जाता है किंतु इसका सेवन स्किन के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. क्योंकि इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है. विटामिन सी एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है जो त्वचा को यंग रखने में मदद करता है और कोलेजन के उत्पादन को भी बढ़ावा देता है.

ये भी पढ़ें : Shahi Paneer Recipe : घर पर बनाएं रेस्टोरेंट जैसा टेस्टी शाही पनीर, खाकर मन हो जायेगा हैप्पी

Glowing Skin Foods : गाजर

विटामिन सी से भरपूर गाजर आपकी त्वचा स्वस्थ रखने में सहायक होता है. इसके अलावा गाजर में विटामिन ए भी अच्छी मात्रा में पाए जाते हैं. ये एंटीऑक्सिडेंट का भी रिच सोर्स है जो स्किन पर झुर्रियों पड़ने से रोकता है और स्किन को चमकदार बनाता है.

अखरोट

अखरोट को स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. जिस तरह स्किन को अंदर से मॉइस्चराइज रहना जरूरी है ठीक उतना ही उसे बाहर से ग्लोइंग बनाना जरूरी है. जिसके लिए डाइट में अखरोट को शामिल करना जरूरी है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you