लाइफस्टाइलGreen juice benefits: गर्मियों में किसी वरदान से कम...

Green juice benefits: गर्मियों में किसी वरदान से कम नहीं हैं ग्रीन जूस, सेहत को होते हैं चौंका देने वाले फायदे

-

होमलाइफस्टाइलGreen juice benefits: गर्मियों में किसी वरदान से कम नहीं हैं ग्रीन जूस, सेहत को होते हैं चौंका देने वाले फायदे

Green juice benefits: गर्मियों में किसी वरदान से कम नहीं हैं ग्रीन जूस, सेहत को होते हैं चौंका देने वाले फायदे

Published Date :

Follow Us On :

Green juice benefits: वजन कम करने के लिए कई विकल्प मौजूद हैं. अधिक वजन हो जानें के कारण हार्ट प्रॉब्लम, हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज और मोटापा जैसी समस्याएं होने का खतरा रहता है. एक्सरसाइज, योग से लेकर डाइट तक वेट लॉस के लिए ये सारे विकल्प उपलब्ध हैं. इसके अलावा ग्रीन जूस भी वेट लॉस के लिए बेस्ट ऑप्शन है.

इसलिए अपनी डाइट में ग्रीन जूस को शामिल करेंगे तो आपको जल्द परिणाम देखने को मिल सकता है. दरअसल, ग्रीन जूस या ग्रीन स्मूथी वजन कम करने में बहुत मदद करते हैं क्योंकि ग्रीन जूस के बहुत से फायदे होते हैं. ग्रीन जूस ना सिर्फ वजन कम करता है, बल्कि एसिडिटी और डायबिटीज में भी ये बढ़िया काम करता है. रोज ग्रीन जूस का एक ग्लास आपके जीवन से तमाम हेल्थ संबंधी परेशानियों को दूर भगा सकता है. तो आइए जानते हैं इसके फायदो के बारे में –

यह भी पढ़ें- World Health Day: भूल कर भी न करें सेहत से जुड़ी ये गलतियां, वरना हो सकती है बड़ी परेशानियां, जानें

ग्रीन जूस के चौंका देने वाले फायदे (Green juice benefits)

पालक का जूस

हरी पत्तेदार सब्जियां आंख की रोशनी सुधारने में काफी मददगार हैं. यह न सिर्फ आंखों के लिए फायदेमंद हैं बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी हैं. जैसे पालक की सब्जी, पालक का जूस भी आपके लिए बहुत ही फायदेमंद है. पालक को धोकर उसे उबाल भी सकते हैं, या फिर अगर कच्चा जूस निकालें तो ज्यादा फायदेमंद है. एक ग्लास पालक का जूस अपनी डाइट में रोजाना शामिल करने से नजर धीरे-धीरे बेहतर होने लगेगी. पालक विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन के, मैग्नीशियम, मैग्नीज और आयरन में भरपूर होता है. सुबह खाली पेट पीने से काफी फायदा मिलता है.

एलोवेरा का जूस

एलोवेरा का जूस बहुत ही फायदेमंद होता है. सुबह सुबह खाली पेट इसका जूस पीने से आपकी रोशनी अच्छी होती है. इसमें एंटी ऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो आंखों के लिए अच्छा है. एलोवेरा का जूस निकालकर पी सकते हैं या फिर बाजार में काफी अच्छे अच्छे जूस मिलते हैं, वो भी पी सकते हैं.

आंवला का जूस

आंवला का जूस आंख की रोशनी बढ़ाने में बहुत मददगार है. आंवला में विटामिन सी होता है जो आंखों के लिए फायदेमंद है. आंवला कच्चा भी खा सकते हैं, आंवले का अचार, टॉफी बनाकर खा सकते हैं, मुरब्बा या कैन्डी भी बना सकता हैं. लेकिन इसका जूस आंख की नजर सुधारने के लिए बहुत प्रभावी है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you