लाइफस्टाइलपसीने की बदबू से है परेशान तो अपनाएं ये...

पसीने की बदबू से है परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, चुटकियों में मिलेगी निजात

Sweating Problem: गर्मी के दिनों में लोग पसीना की बदबू से बचने के लिए डियो और परफ्यूम का उपयोग करते हैं. लेकिन थोड़ी देर बाद ही डियो और परफ्यूम का असर खत्म हो जाता है. आइए जानते हैं पसीना की बदबू को खत्म करने के कुछ घरेलू उपाय

-

होमलाइफस्टाइलपसीने की बदबू से है परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, चुटकियों में मिलेगी निजात

पसीने की बदबू से है परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, चुटकियों में मिलेगी निजात

Published Date :

Follow Us On :

Sweating Problem: गर्मी के दिनों में पसीना होना आम बात है. हालांकि पसीना होना कोई बीमारी नहीं है लेकिन लोग इससे परेशान जरूर हो जाते हैं और कई जगह तो पसीने की बदबू के कारण लोगों को शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ जाता है. पसीने की बदबू से बचने के लिए लोग डियो और परफ्यूम का भी प्रयोग करते हैं लेकिन यह लंबे समय तक के लिए टिकाऊ नहीं होता है. आइए जानते हैं कुछ घरेलू उपाय जिससे पसीने की बदबू से बचा जा सकता है.

Sweating problem
Sweating Problem

ज्यादा मात्रा में पानी का करें सेवन

यदि आप पसीने की बदबू से परेशान है तो रोजाना 3 से 4 लीटर पानी का सेवन करें क्योंकि यह समस्या जाकर कम पानी पीने के कारण ही होती है. पानी का सेवन थोड़े-थोड़ी मात्रा में दिन भर लगातार करना चाहिए. खासकर गर्मी के दिनों में पानी का सेवन स्वास्थ्य के लिए सबसे ज्यादा लाभकारी होता है.

ये भी पढ़ें: आप भी मोमोज खाने के हैं शौकीन तो पढ़िए ये खबर वरना खतरे में पड़ सकती है जान,जानें कैसे

नहाने की पानी में मिले नींबू

पसीने की बदबू से बचने के लिए नहाते समय आप पानी में नींबू के रस का भी प्रयोग कर सकते हैं. नींबू के रस में विटामिन सी की मात्रा पाई जाती है. यदि आप पानी में नींबू डालकर नहाते हैं तो पसीने की बदबू से 24 घंटे तक राहत मिल सकती है.

बेकिंग सोडा का करें उपयोग

नहाने के पानी में आप बेकिंग सोडा का प्रयोग कर भी पसीने की बदबू से राहत पा सकते हैं. पानी और बेकिंग सोडा को एक सामान्य मात्रा में ही प्रयोग किया जा सकता है. यदि आप पानी में बेकिंग सोडा ज्यादा मात्रा में डालकर उपयोग करते हैं तो वह आपके स्क्रीन के लिए नुकसानदायक हो सकता है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you