लाइफस्टाइलFruit Face Packs : गर्मियों में फ्रूट फेस पैक...

Fruit Face Packs : गर्मियों में फ्रूट फेस पैक से पाएं चमकती त्वचा, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

-

होमलाइफस्टाइलFruit Face Packs : गर्मियों में फ्रूट फेस पैक से पाएं चमकती त्वचा, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

Fruit Face Packs : गर्मियों में फ्रूट फेस पैक से पाएं चमकती त्वचा, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

Published Date :

Follow Us On :

Fruit Face Packs : हर कोई हेल्दी और ग्लोइंग स्किन चाहता है. किंतु गर्मी का सितम ऐसा होने नहीं देता है. जिस वजह से लोग काफी परेशान रहते हैं. ऐसे में आपको गर्मी के दिनों में अपने स्किन के लिए फलों का इस्तेमाल करना चाहिए. इन फलों का इस्तेमाल आप फेस पैक की तरह कर सकते हैं. इन फलों से बने फेस पैक आपको धूप और प्रदूषण के नुकसान से बचाने का काम करता है. ऐसे में चलिए इसके बारे में और डिटेल से जानते हैं..

Fruit Face Packs
Fruit Face Packs

Fruit Face Packs : तरबूज का फेस पैक

वैसे तो गर्मी के मौसम में शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए तरबूज काफी अच्छा होता है. किंतु आप इसका इस्तेमाल अपनी स्किन को ग्लोइंग और चमकदार बनाने के लिए भी कर सकते हैं. क्योंकि इसमें विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं जो एक टोनर की तरह काम करता है. ये चेहरे की सूजन को कम करने का काम करता है. तरबूज का फेस पैक बनाने के लिए इसके टुकड़े मैश कर लें. इसमें एक चम्मच शहद और 1 चम्मच दही मिलाएं. इसके बाद तरबूज के मिश्रण को बीस मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं. इसके बाद ठंडे पानी से इसे धो लें. इससे आपकी स्किन हाइड्रेटेड और ग्लोइंग नजर आएगी.

ये भी पढ़ें : Protein Powder Recipe : मसल्स बनाने के लिए घर पर ही बनाएं प्रोटीन पाउडर, मिलेगा शरीर को जबरदस्त पावर

Fruit Face Packs : पपीता

पपीते में विटामिन ए, सी और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. पपीता त्वचा को एक्सफ्लोएट करता है. इससे चेहरे पर नेचुरल निखार आता है. इसका फेसपैक बनाने के लिए सबसे पहले पपीते को मैश करके इसमें शहद और नींबू का रस मिलाएं. इसे चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं. इसके बाद चेहरे को पानी धो लें.

स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है जिसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण और विटामिन सी मौजूद होता है. ये स्किन को एक्सफोलिएट करने का काम करती है. ये फाइन लाइंस और झुर्रियों को दूर करती है. ऐसे में कुछ स्ट्रोबेरी को मैश कर इसमें शहद और ओटमील पाउडर डालकर फेसपैक तैयार कर लें. अब इसे अपने चेहरे पर अप्लाई करें. इसके बाद स्किन को सादे पानी से धूल लें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you