लाइफस्टाइलDesi ghee: देशी घी में इन 5 चीजों को...

Desi ghee: देशी घी में इन 5 चीजों को मिलाकर करें सेवन, मिलेगी पहलवान जैसी ताकत..

-

होमलाइफस्टाइलDesi ghee: देशी घी में इन 5 चीजों को मिलाकर करें सेवन, मिलेगी पहलवान जैसी ताकत..

Desi ghee: देशी घी में इन 5 चीजों को मिलाकर करें सेवन, मिलेगी पहलवान जैसी ताकत..

Published Date :

Follow Us On :

देशी घी (desi ghee) हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग बन चुका है. चाहे वो खाने के स्वाद बढ़ाना हो, स्वास्थ्य की समस्या हो, घरेलू इलाज हो, आयुर्वेदिक दवाई हो या फिर पूजा-पाठ के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है. इसके अलावा घी का उपयोग शक्तिशाली और अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए भी किया जाता है. इसके अलावा डॉक्टर भी सलाह देते हैं कि घी का सेवन करना चाहिए. तो आज देशी घी से जुड़े कुछ स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करने के टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आपको काफी मदद मिलेगी.

देशी घी में मेथी मिलाकर

डॉक्टर्स के मुताबिक, मेथी के बीज का सेवन ब्लड शुगर मैनेज और डायजेशन हेल्थ को मजबूत करने के लिए किया जाता है. अगर आपको इस तरह की कोई आवश्यकता है तो आप देशी घी में मेथी का बीज मिलाकर सेवन कर लेना चाहिए.

ये भी पढ़े : Gujrati Rotla Recipe : रात के बचे चावल से झटपट में बनाएं ये टेस्टी नाश्ता, घरवाले तारीफ करते नहीं थकेंगे

देशी घी में दालचीनी मिलाकर

दालचीनी में एंटीऑक्सीडेट भरपूर मात्रा में पाया जाता है. जिसकी मदद से ब्लड शुगर लेवल के रेगुलेशन को काफी मदद मिलती है. अगर आप देशी में चुटकी भर दालचीनी मिलाकर इसका स्वाद लेते हैं तो आपके स्वास्थ्य पर किसी भी तरह की संक्रमण का पहरा नहीं हो सकता है.

देशी घी में इलायची मिलाकर

इलायची अपने पाचन संबंधी लबों और सुगंध के लिए दुनिया भर में जाना जाता है. अगर आपके पाचन क्रिया में किसी तरह की समस्या आ रही है तो आप भी इसमें पीसी हुई इलायची मिलाकर सेवन कर सकते हैं. इसके अलावा आप चाहे तो अपने खानों में एक अनोखा स्बवाद ढ़ाने के लिए इलायची का इस्तेमाल कर सकते हैं.

देशी घी में काली मिर्च मिलाकर

काली मिर्च में पिपरिन पाया जाता है यह योगी के होता है जो हल्दी से करक्यूमिन को बढ़ाने में मदद करता है. अगर आप भी में काली मिर्च मिलकर इसका सेवन करते हैं तो आपके शरीर में करक्यूमिन का अब्जॉर्प्शन बढ़ जाता है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you