लाइफस्टाइलBody Polishing Powder for Summer: गर्मी में ट्राई करें...

Body Polishing Powder for Summer: गर्मी में ट्राई करें ये नेचुरली बॉडी पॉलिशिंग पाउडर,चांदी जैसी चमकेगी स्किन, दिखेगी एकदम सॉफ्ट

Body Polishing Powder for Summer: गर्मी के दिनों में अधिक धूप होने के कारण हमारे स्किन काले पड़ जाते हैं. ऐसे में आपको जरूरत है स्पेशल स्किन केयर रूटीन को अपने डेली लाइफ में शामिल करने की.

-

होमलाइफस्टाइलBody Polishing Powder for Summer: गर्मी में ट्राई करें ये नेचुरली बॉडी पॉलिशिंग पाउडर,चांदी जैसी चमकेगी स्किन, दिखेगी एकदम सॉफ्ट

Body Polishing Powder for Summer: गर्मी में ट्राई करें ये नेचुरली बॉडी पॉलिशिंग पाउडर,चांदी जैसी चमकेगी स्किन, दिखेगी एकदम सॉफ्ट

Published Date :

Follow Us On :

Body Polishing Powder for Summer: गर्मी के दिनों में अधिक धूप होने के कारण हमारे स्किन काले पड़ जाते हैं. ऐसे में आपको जरूरत है स्पेशल स्किन केयर रूटीन को अपने डेली लाइफ में शामिल करने की. वर्तमान में मार्केट में ऐसे कई महंगे प्रोडक्ट्स मौजूद है, जो इसे प्रोटेक्ट करने का वादा करते हैं, किंतु आपकी जानकारी के लिए बता दें, ये प्रोडक्ट्स आपके स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं.

Body Polishing Powder for Summer
Body Polishing Powder for Summer

ऐसे में क्यों न नेचुरल तरीके से अपने स्किन को चमकाया जाए. जी हां! आप घर पर बने कुछ नेचरली चीजों के इस्तेमाल से आप इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आप कुछ आसान तरीकों की मदद से घर पर नेचुरल बॉडी पॉलिशिंग पाउडर (Body polishing powder) बना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इनके बारे में डिटेल से..

ये भी पढ़ें: Rose Water Recipe: गर्मी में घर पर ऐसे तैयार करें गुलाब का शरबत, मिलेगा कमाल का फायदा, हेल्थ रखेगा एकदम फिट

बेसन के स्क्रब का करें इस्तेमाल

बॉडी पॉलिशिंग पाउडर बनाने के लिए बेसन का इस्तेमाल सबसे बेस्ट ऑप्शन में से एक है. यह हमारे स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है और खास बात यह है कि इसको लगाने से स्किन को किसी भी तरह से कोई नुकसान नहीं होता है. इसे बनाने के लिए बेसन में दूध और हल्दी एड करके पेस्ट तैयार करें. अब इस पेस्ट को त्वचा पर लगाएं और सूखने के बाद हल्के हाथों से मसाज करके इसे छुड़ा ले. कुछ देर बाद पानी से चेहरे को साफ कर ले. कुछ ही दिनों में आपको स्किन एकदम ग्लोइंग दिखने लगेंगी.

कॉफी का स्क्रब बनाए-Body Polishing Powder for Summer

कॉफी पीने में जितना स्वादिष्ट लगता है, उससे कई गुना अधिक यह चेहरे के लिए फायदेमंद होता है. आप स्किन टैनिन को दूर करने के लिए कॉफी स्क्रब का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसको बनाने के लिए सबसे पहले कॉफी पाउडर में नारियल का तेल और चीनी मिलाकर त्वचा पर अप्लाई करें और कुछ देर स्क्रब करें और पानी से धो ले. स्किन साफ करने के बाद निश्चित रूप से चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं. इससे आपको नेचुरली ग्लो मिलेगी और चेहरा चांदी जैसा दमकने लगेगा.

स्ट्रॉबेरी का स्क्रब ट्राई करें

वैसे तो स्ट्रॉबेरी का सेवन अच्छी सेहत के लिए किया जाता है, किंतु आप स्ट्रॉबेरी का स्क्रब लगाकर आप गर्मियों में त्वचा को एक्सफोलिएट कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए स्ट्रॉबेरी को पीस पर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट में चीनी और बादाम का तेल मिक्स करें. इसके पेस्ट को स्किन पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें. और कुछ देर बाद धूल ले. इससे आपकी स्किन ग्लोइंग और खूबसूरत दिखने लगेगी.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you