लाइफस्टाइलBeauty Tips : चाहते हैं चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो...

Beauty Tips : चाहते हैं चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो तो ऐसे करें बेसन का इस्तेमाल, चमक उठेगा स्किन

-

होमलाइफस्टाइलBeauty Tips : चाहते हैं चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो तो ऐसे करें बेसन का इस्तेमाल, चमक उठेगा स्किन

Beauty Tips : चाहते हैं चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो तो ऐसे करें बेसन का इस्तेमाल, चमक उठेगा स्किन

Published Date :

Follow Us On :

Beauty Tips : वैसे तो बेसन का इस्तेमाल कई डिशेज बनाने के लिए किया जाता है लेकिन यह स्किन के लिए भी काफी अच्छा होता है. इसको चेहरे पर लगाने से आपके स्किन ग्लोइंग और चमकदार बनता है. आप बेसन में कई तरह के नेचुरल चीजों को मिलाकर आप फेस पैक तैयार कर सकते हैं. ऐसे में चलिए इन फेस पैक के बारे में जानते हैं..

Beauty Tips
Beauty Tips

Beauty Tips : कच्चा दूध और बेसन

अगर आपके चेहरे का निखार कहीं खो गया है तो आपको बेसन और कच्चा दूध से बने फेस पैक को अपने चेहरे पर अप्लाई करना चाहिए. इसके लिए दो चम्मच बेसन में थोड़ा सा कच्चा दूध डालकर पैक तैयार कर लें. जिसके बाद बेसन के पैक को चेहरे पर लगाएं और कुछ देर स्किन की मसाज करें. 10 मिनट बाद इस पैक को चेहरे से हटा दें. ये पैक आपकी स्किन को क्लीन करेगा.

ये भी पढ़ें : Sitafal Basundi Recipe : चुटकियों में घर पर बनाएं ये स्वादिष्ट सीताफल बासुंदी, खाकर आ जायेगा मज़ा

Beauty Tips : बेसन और नींबू

बेसन और नींबू का फेस पैक बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच बेसन लें. इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं. अब बेसन और नींबू के पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 10 मिनट बाद इसे हटा दें. बेसन का ये पैक टैनिंग को भी दूर करता है. और चेहरे पर निखार आती है.

बेसन और शहद

आप चेहरे के लिए बेसन और शहद का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए 1 से 2 चम्मच बेसन में 1 चम्मच शहद मिलाएं. इस पैक को चेहरे पर लगाएं. कुछ देर चेहरे की मसाज करने के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें.

टमाटर और बेसन

इन दिनों टमाटर के दाम काफी बढ़ गए हैं लेकिन अगर आपके घर में टमाटर उपलब्ध है तो आप इसका फेस पैक बनाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. इसके लिए एक कटोरी में 2 चम्मच बेसन में टमाटर का पल्प मिलाएं और फेस पैक तैयार करें. इसके बाद इसे अपने चेहरे पर अप्लाई करें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you