भारत9  दिन में राजस्थान के इन ऐतिहासिक स्थलों को...

9  दिन में राजस्थान के इन ऐतिहासिक स्थलों को घुमाएगा IRCTC,जैसलमेर के रेगिस्तान में रात को कर सकेंगे मस्ती 

IRCTC Rajasthan Tour our Package: अगर आप वीरों और ऐतिहासिक स्थलों की भूमि राजस्थान घूमना चाहते हैं और आईआरसीटीसी के एक कफायती पैकेज का इंतजार कर रहे हैं तो अब आपका यह सपना पूरा होने वाला है क्योंकि आईआरसीटीसी ने एक ऐसा टूर पैकेज लॉन्च किया है जो आपको राजस्थान के कई सारे ऐतिहासिक स्थलों के दर्शन कराएगा.

-

होमभारत9  दिन में राजस्थान के इन ऐतिहासिक स्थलों को घुमाएगा IRCTC,जैसलमेर के रेगिस्तान में रात को कर सकेंगे मस्ती 

9  दिन में राजस्थान के इन ऐतिहासिक स्थलों को घुमाएगा IRCTC,जैसलमेर के रेगिस्तान में रात को कर सकेंगे मस्ती 

Published Date :

Follow Us On :

IRCTC Rajasthan Tour Package: अगर आप वीरों और ऐतिहासिक स्थलों की भूमि राजस्थान घूमना चाहते हैं और आईआरसीटीसी के एक कफायती पैकेज का इंतजार कर रहे हैं तो अब आपका यह सपना पूरा होने वाला है क्योंकि आईआरसीटीसी ने एक ऐसा टूर पैकेज लॉन्च किया है जो आपको राजस्थान के कई सारे ऐतिहासिक स्थलों के दर्शन कराएगा.

इतने दिन रहने का मिलेगा मौका 

आईआरसीटीसी  राजस्थान के इस टूर पैकेज की शुरुआत 25 अक्टूबर को कोच्चि से करेगा. पर्यटकों को राजस्थान में 9 दिन और 8 रात रहने का मौका मिलेगा. इस टूर पैकेज में पर्यटकों को एक रात जैसलमेर के  डेजर्ट कैंप में रखा जाएगा यानी रात की चांदनी में जब रेत ठंडा हो जाता है तब पर्यटक उस रेत के बीच मौज मस्ती कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें : Indian Railways: 1 किलोमीटर रेल की पटरी बिछाने पर आता है कितना खर्च? जानें रोचक तथ्य 

इन जगहों पर घूमने का मिलेगा मौका

इस टूर पैकेज के तहत पर्यटकों को जयपुर,उदयपुर, जोधपुर,बीकानेर और जैसलमेर के ऐतिहासिक स्थलों पर घुमाया जाएगा. इस टूर पैकेज की बुकिंग आप आईआरसीटीसी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं.

इतना आएगा खर्चा 

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के खर्चे की बात करें तो अगर एक व्यक्ति बिना किसी शेयरिंग की यात्रा करता है तो उसे 73900 देने होंगे. वहीं डबल शेयरिंग में यात्रा करने पर यह खर्चा कम होकर 57900 आ जाएगा और अगर ट्रिपल शेयरिंग में यात्रा की जाती है तो 55600 की बुकिंग करनी होगी. अगर आपके पास 5 साल से लेकर 11 साल की उम्र तक का बच्चा है तो उसका बेड लेने पर 49450 रुपए खर्च करने होंगे वहीं अगर बेड अगर नहीं लेते हैं तो 43450 रुपए देने होंगे. अगर आपका बच्चा 2 साल से लेकर 4 साल तक के बीच का है तो उसका बेड नहीं लेने पर 36400 देने होंगे.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you