लाइफस्टाइलBaby Boy Cute Name : बेबी बॉय के इन...

Baby Boy Cute Name : बेबी बॉय के इन क्यूट नाम को सुनकर हार बैठेंगे अपना दिल, हर कोई करेगा तारीफ, जानें

-

होमलाइफस्टाइलBaby Boy Cute Name : बेबी बॉय के इन क्यूट नाम को सुनकर हार बैठेंगे अपना दिल, हर कोई करेगा तारीफ, जानें

Baby Boy Cute Name : बेबी बॉय के इन क्यूट नाम को सुनकर हार बैठेंगे अपना दिल, हर कोई करेगा तारीफ, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Baby Boy Cute Name : क्या आपके भी घर में क्यूट बेबी बॉय का जन्म हुआ है? और उसके किए बढ़िया नाम सोच रहे हैं किंतु समझ नही आ रहा तो चिंता की कोई बात नहीं है. आज हम आपको इस लेख में बेबी बॉय के कुछ यूनिक और ट्रेंडी नाम को बताएंगे जिसे सुनकर हर कोई तारीफ करेगा. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं…

ये भी पढ़ें : Jamun Seed Powder : जामुन खाने के बाद गुठली फेंकने की करते हैं भूल तो जान लें फायदे की बात, वरना पड़ सकता है पछताना

Baby Boy Cute Name
Baby Boy Cute Name

Baby Boy Cute Name

आरनव : लड़कों का यह नाम बहुत ही क्‍यूट और प्‍यारा है. आरनव नाम का मतलब होता है महासागर, वायु, सूर्य, लहर, धारा और समुद्र.
अद्वैत : इस हिंदू नाम का मतलब होता है अद्वितीय, अतुलनीय यानी जिसकी तुलना न किया जा सके. ब्रह्मा जी और भगवान विष्णु को भी अद्वैत के नाम से जाना जाता है.
दर्श : ये नाम ‘द’ अक्षर से शुरू होता है दर्श नाम का मतलब होता है दृष्टि, सुंदर, चंद्रमा और अच्‍छा दिखने वाला. भगवान कृष्ण को भी दर्श कहा जाता है.
क्रिश : हिंदू धर्म में भगवान कृष्ण को क्रिश कहते हैं. यदि आप भगवान कृष्‍ण के भक्‍त हैं, तो अपने बेटे को क्रिश रख सकते हैं.
लक्ष्‍य : उद्देश्‍य या टारगेट को लक्ष्‍य कहते हैं. अगर आपके बेटे का नाम ‘ल’ अक्षर से निकला है, तो आप उसका लक्ष्‍य नाम रख सकते हैं.
मितेश : जिस व्‍यक्‍ति के मन में कुछ इच्‍छाएं होती हैं, उसे मितेश कहते हैं. आप अपने बेटे को ये प्‍यारा-सा नाम दे सकते हैं.
नकुल : सबसे सुंदर और आकर्षक व्‍यक्‍ति को नकुल कहते हैं. महाभारत में पांडु पुत्र नकुल भी बहुत सुंदर और आकर्षक व्‍यक्‍तित्‍व के थे.
रेयांश : रोशनी की किरण को रेयांश कहते हैं. रेयांश बहुत ही सुंदर और प्‍यारा नाम है.
विराज : इस नाम का अर्थ होता है प्रकाशमान, दीप्तिमान और चमकने वाला है. अगर आपके बेटे का नाम ‘व’ अक्षर से शुरू हुआ है, तो उसका नाम विराज रख सकते हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you