ऑटो300KM की रेंज के साथ मार्केट में तबाही मचाने...

300KM की रेंज के साथ मार्केट में तबाही मचाने आ रही Tata Punch EV, जानें फीचर्स

-

होमऑटो300KM की रेंज के साथ मार्केट में तबाही मचाने आ रही Tata Punch EV, जानें फीचर्स

300KM की रेंज के साथ मार्केट में तबाही मचाने आ रही Tata Punch EV, जानें फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Tata Punch EV : भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड खूब बढ़ गई है. जिसमें मशहूर कार निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Punch (टाटा पंच) का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने की तैयारी कर रही है. जी हां आपको बता दें, कम्पनी के इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि उसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा.

Tata Punch EV
Tata Punch EV

वही, कैमरे में कैद तस्वीर को देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसमें आईसीई मॉडल की तुलना में ज्यादा फीचर्स मिलेगा. ऐसे में अगर आप भी इसके लॉन्चिंग की राह देख रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में इसके बारे में डिटेल से बताएंगे…

Tata Punch EV : फीचर्स

बात करें इसके लुक के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसका लुक काफी हद तक आईसीई मॉडल जैसी होगी. हालांकि इसमें कुछ मामूली बदलाव देखने को मिलेंगे जो इसे एक खास इलेक्ट्रिक लुक देगी. इसके अलावा इसमें शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे, जैसे नया टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक, नए एयरोडायनामिक अलॉय व्हील्स आदि.

बैटरी और रेंज

इस कार की ALFA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है जो इस सेगमेंट की पहली इलेक्ट्रिक कार है. इसमें 25 kWh बैटरी पैक देखने को मिलेगा जो सिंगल चार्ज में 250 से 300 किमी की ड्राइविंग रेंज देगी. वही इसका मोटर 60 बीएचपी का पावर जेनरेट करेगा.

Tata Punch EV : कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 10 लाख की कीमत पर पेश किया जायेगा.

ये भी पढ़ें : Volkswagen Virtus GT DSG की हुई मार्केट में एंट्री, जानें इसकी खासियत

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you