मनोरंजनसनी देओल की फिल्म ‘Gadar 2’ के सामने आई...

सनी देओल की फिल्म ‘Gadar 2’ के सामने आई मुसीबत, कर सकती है कम कमाई, जानें क्यों

-

होममनोरंजनसनी देओल की फिल्म ‘Gadar 2’ के सामने आई मुसीबत, कर सकती है कम कमाई, जानें क्यों

सनी देओल की फिल्म ‘Gadar 2’ के सामने आई मुसीबत, कर सकती है कम कमाई, जानें क्यों

Published Date :

Follow Us On :

Gadar 2 : हम सभी जानते हैं कि आज सनी देओल की गदर 2 रिलीज हो गई है. फिल्म के शोर गुल से अनुमान लगाया जा रहा था कि यह पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई करेगी. लेकिन अब इसपर पानी फिरता नजर पर रही है. कहा जा रहा था कि फिल्म का कलेक्शन 100 करोड़ के पर होगा, लेकिन अब इसकी उम्मीद काम लग रही है.

Gadar 2
Gadar 2

Gadar 2 : एचडी प्रिंट हुई लीक

जैसा कि मैंने ऊपर ही बताया की ‘गदर 2’ का पहला शो ही खत्म होने से पहले ही फिल्म का एचडी प्रिंट टोरेंट साइट्स पर रिलीज कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म को Tamilrockers, Telegram, Filmyzilla और Movierulz जैसी पाइरेसी वेबसाइट्स पर डाल दी गई है. ऐसे में यह फिल्म के वीकेंड कलेक्शन को प्रभावित कर सकता है. क्योंकि दर्शक जो हाल के जाकर फिल्म देखने वाले थे अब वे घर बैठे उस क्वालिटी में मूवी देख सकते हैं.

पहले भी मूवीज हुई है लीक

यह पहली बार नहीं है जब कोई फिल्म एचडी प्रिंट में लीक हुई है. इससे पहले ‘जेलर’, ‘पठान’ आदि फिल्मे लीक हुई है. जिसको लेकर साउथ इंडस्ट्री बवाल कर रही है. वहीं, इन्हें जैसे ही बैन किया जाता है, ये यूआरएल बदलकर फिर से काम करने लगते हैं. पाइरेसी फिल्म इंडस्ट्री की एक बड़ी समस्या बनते जा रही है. इस पर कई राज्यसभा में सूचना और प्रसारण मंत्री का बयान भी जारी किया गया है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, सरकार इसके लिए सिनेमैटोग्राफ संशोधन बिल का प्रावधान भी कर रही है. जिसके तहत अगर कोई शख्स फिल्म को लीक करता है तो उसे तीन महीने से लेकर तीन साल की जेल हो सकती है. साथ ही मूवी की प्रॉडक्शन कॉस्ट का 5 प्रतिशत जुर्माना भी भरना होगा.

भारत है दूसरे नंबर पर

एक डेटा के अनुसार पूरे विश्व में पाइरेटेड वीडियोज़ को साल भर में क़रीब 230 बिलियन व्यूज मिलते हैं. इसमें भारत दूसरे नंबर पर है. इससे आप नदाजा लगा सकते हैं कि इससे फिल्म इंडस्ट्री को कितना नुकसान पहुंच रहा है.

ये भी पढ़ें : Bigg Boss Grand Finale: नजदीक आ रहा है बिग बॉस का ग्रैंड फिनाले, कौन बनेगा विनर

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Railway: रेलवे में महिलाओं की सुरक्षा होगी मजबूत,जारी की नई गाइडलाइंस,जानिए

Railway: रेलवे हमेशा अपने यात्रियों के लिए हमेशा सजग रहती...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you