मनोरंजनBridal Hairstyle:ब्राइडल लुक में चार चांद लगा देंगे ये...

Bridal Hairstyle:ब्राइडल लुक में चार चांद लगा देंगे ये हेयरस्टाइल,देखने वाले हो जाएंगे लट्टू

-

होममनोरंजनBridal Hairstyle:ब्राइडल लुक में चार चांद लगा देंगे ये हेयरस्टाइल,देखने वाले हो जाएंगे लट्टू

Bridal Hairstyle:ब्राइडल लुक में चार चांद लगा देंगे ये हेयरस्टाइल,देखने वाले हो जाएंगे लट्टू

Published Date :

Follow Us On :

Bridal Hairstyle:आपके बाल आपकी खूबसूरती को बरकरार रखने व बिगाड़ने में अहम भूमिका निभाते हैं.आपने कपड़े भले ही कितने सुंदर क्‍यों न पहने हों लेकिन अगर आपके बाल या फिर हेयरस्‍टाइल अच्‍छा न हो, तो वह आपको भद्दा दिखने के लिए काफी है. इसलिए अधिकतर किसी पार्टी, फंक्‍शन में पार्लर मेकअप के लिए जाएं या न जाएं लेकिन अपने बालों को सेट करवाने यानि कि अच्‍छा सा हेयरस्‍टाइल बनवाने के लिए पार्लर जाते हैं. कई बार अचानक में किसी पार्टी में जाने का प्‍लान यदि बन जाए और आपके पास समय न हो, तो आप ये कुछ आसान से स्‍टाइलिश दिखने वाले हेयरस्‍टाइल को खुद से बना सकते हैं, जो आप पर खूब जचेंगे.

ब्राइडल लुक में चार चांद लगा देंगे ये हेयरस्टाइल (Bridal Hairstyle)

फ्लावर बन

शादी के लिए ये हेयर स्टाइल आपको बहुत ही खूबसूरत लुक देगा. जिसे बनाने के लिए आपको फ्रंट बालों को रोल करना होगा. सारे बालों को बन में बांधें. फिर पिन की मदद बालों को अच्छे से बांध लें. अब बालों पर ऊपर फ्लावर लगाएं. इसके बाद बालों को हेयर स्प्रे करें.

लो बन

बाल आपके कंधों तक आते हैं तो आप लो बन बना सकती हैं.आगे के क्राउन सेक्शन को उठाकर टीज़ करके आकर्षक ट्रेडिशनल लुक तैयार करें. लो बन छोटे बालों में काफ़ी अच्छा लगता है. यह हेयरस्टाइल शादियों में बनाई जानेवाली सबसे बेहतरीन शॉर्ट हेयरस्टाइल्स में से एक है. नैचुरल लुक के लिए बालों को क्राउन के ऊपर पफ़ कर बाएं साइड से हल्का कर्ल करें.

हेयर एक्सटेंशन का प्रयोग

सॉफ़्ट कर्ल के साथ खुले हुए बाल आप पर जचेंगे. जिन दुल्हनों के बालों की लंबाई शोल्डर तक आती है उनके लिए बन या ब्रेड्स हेयरस्टाइल के लिए हेयर एक्सटेंशन बेहतरीन विकल्प है. अगर बाल ज़्यादा ही छोटे हैं तो गर्दन के पास तक के लिए आर्टफ़िशियल बन का इस्‍तेमाल करें. उनके हिसाब से आगे की ओर से ट्विस्ट कर नॉट बना लें. नॉटेड बन और क्लासी मेसी हेयर बन शादी के लिए परफ़ेक्ट रहती है.

ये भी पढ़ें:White Hair Problems : कम उम्र में हों गए हैं सफेद बाल तो न हो परेशान! इन घरेलू नुस्खों से मिनटों के दूर होगा परेशानी

ज्वेलरीज़ का इस तरह करें प्रयोग

आप अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए बालों में परांडी ब्रेड, मोती, फूलों की एसेसरीज़, क्रिस्टल हेयर पिन, स्टार्स, क्रिस्टल टिआरा आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं.हालांकि ताज़े फूलों के गजरे हर सीज़न में हिट होते हैं.

मेसी बन

मेसी हेयर स्‍टाइल के साथ खूबसूरत गजरा ब्राइडल मेकअप को कंप्‍लीट बना सकते हैं. इसे बनाने के‍ लिए आप अपने बालों को पीछे की ओर से एक साथ कॉम्‍ब करें और आगे से मांग निकालें. पीछे से बालों को कॉम्‍ब कर हल्का वॉल्यूम दें और पिन लगा लें. ज़्यादा कर्ल्स के लिए कर्लिंग आयरन का उपयोग करें. बाल अपनी जगह पर सेट रहें इसके लिए हेयर स्प्रे करना ना भूलें. बालों को मेसी दिखाने के लिए बेबी पिन्स लगाएं. बालों के पिन को एम्बेलिश्ड हेयर ऐक्सेसरीज़ से कवर करें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you