मनोरंजनOscar 2023: ऑस्कर में भारत ने रचा इतिहास, पहली...

Oscar 2023: ऑस्कर में भारत ने रचा इतिहास, पहली बार मिलें दो अवार्ड्स,देखें विनर्स की फुल लिस्ट

-

होममनोरंजनOscar 2023: ऑस्कर में भारत ने रचा इतिहास, पहली बार मिलें दो अवार्ड्स,देखें विनर्स की फुल लिस्ट

Oscar 2023: ऑस्कर में भारत ने रचा इतिहास, पहली बार मिलें दो अवार्ड्स,देखें विनर्स की फुल लिस्ट

Published Date :

Follow Us On :

Oscar 2023:ऑस्कर 2023 सभी भारतीयों के लिए खुशखबरी लेकर आया है.भारत की शॉर्ट फिल्म “द एलिफेंट व्हिस्परर्स” ने ऑस्कर 2023 में बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का अवॉर्ड जीता है. बता दें कि इस श्रेणी में ऑस्कर जीतने वाली द एलिफेंट व्हिस्परर्स पहली भारतीय फिल्म बन गई है और इसके बाद इस कटेगरी में नामांकित होने वाली तीसरी फिल्म है.

कार्तिकी गोंजाल्विस ने इस डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का निर्देशन किया है, जबकि गुनीत मोंगा इस शॉर्ट फिल्म की निर्माता हैं.इसके अलावा ऑस्कर 2023 में RRR के गाने “नाटु-नाटु” ने ऑस्कर जीत लिया है. भारत को दूसरा ऑस्कर मिल चुका है.

ऑस्कर में भारत ने रचा इतिहास (Oscar 2023)

सोमवार सुबह से ही सभी की निगाहें 95वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी पर हैं. एक के बाद एक इस अवॉर्ड के विनर्स के नाम सामने आ रहे हैं. ऐसे हर भारतीय उस समय खुशी से झूम उठा जब बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म के लिए भारतीय फिल्म “द एलिफेंट व्हिस्परर्स” के नाम की घोषणा हुई. इसके साथ ही भारत ने पहला ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बता दें कि 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स भारत के लिए बेहद खास है. इस साल द एलिफेंट व्हिस्परर्स के अलावा, एसएस राजामौली की ब्लॉकबस्टर आरआरआर से वायरल गाने नाटू नाटू को सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए नॉमिनेट किया गया है.

भारत को पहली बार अकादमी अवॉर्ड्स में एक साथ तीन नॉमिनेशन मिले हैं. जहां एसएस राजामौली की सुपरहिट फिल्म आरआरआर के गाने नातू-नातू को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग में नॉमिनेशन मिला है. वहीं, ”ऑल दैट ब्रीथ्स” और ”द एलिफेंट व्हिस्परर्स” क्रमशः बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर और बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री में नॉमिनेशन मिला है.नॉमिनेशन के अलावा बॉलीवुड दीवा दीपिका पादुकोण भी ऑस्कर्स में प्रेजेंटर बनीं.

ये भी पढ़ें: Zee cine awards में जुटी बॉलीवुड स्टार्स की महफिल,रेड कार्पेट पर उतरे ये फिल्मी सितारें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you