शिक्षाSBI RBO Recruitment : एसबीआई में निकली बंपर भर्ती,...

SBI RBO Recruitment : एसबीआई में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई, मिलेगी मोटी सैलरी

SBI RBO Recruitment 2023 : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने रिटायर्ड बैंक ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किया है.जिसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है.

-

होमशिक्षाSBI RBO Recruitment : एसबीआई में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई, मिलेगी मोटी सैलरी

SBI RBO Recruitment : एसबीआई में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई, मिलेगी मोटी सैलरी

Published Date :

Follow Us On :

SBI RBO Recruitment 2023 : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने रिटायर्ड बैंक ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किया है. जिसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक है, वे वे एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ये भर्तियां बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट फैसिलिटेटर पद के लिए हैं और इसके लिए केवल एसबीआई के रिटायर्ड ऑफिसर ही आवेदन कर सकते हैं

SBI RBO Recruitment
SBI RBO Recruitment

SBI के इतने पदों पर होगी भर्ती

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने आरबीओ के कुल 868 पद पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किए हैं. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 10 मार्च से शुरू कर दी गई है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2023 है. ये भर्तियां देशभर के विभिन्न शहरों के लिए निकाली गई है. ऐसे में आप भी बिना देर किए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

भर्ती के लिए जरूरी पात्रता

वैसे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें एसबीआई और ई-एबीस से रिटायर्ड होना अनिवार्य है. साथ ही इन पदों के लिए आवेदन केवल वही बैंक कर्मचारी कर सकते हैं, जो 60 साल की उम्र में बैंक की सर्विस पूरी होने पर ही सही तरीके से रिटायर हुए हों. जिन्होंने वॉल्येंट्री रिटायरमेंट लिया, रिजाइन किया या जिन्होंने किसी वजह से बैंक छोड़ा, ऐसे कैंडिडेट्स आवेदन नहीं कर सकते हैं.

SBI RBO Recruitment: शैक्षिक योग्यता और सैलरी

ऐसे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और वे बैंक से रिटायर्ड हैं, तो उनके किया किसी प्रकार की शैक्षणिक योग्यता निर्धारित नहीं की गई है.वही बात करें सैलरी की तो बता दे अगर आपका इन पदों पर भर्ती के लिए सलेक्शन हो जाता है तो आपको हर महीने मोटी सैलरी मिलेगी.

SBI RBO Recruitment: सलेक्शन प्रोसेस

जिन उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया है, उनकी जानकारी के लिए बता दे, सबसे पहले बैंक की शॉर्टिलिस्टिंग कमेटी ये तय करेगी कि किन पैरामीटर पर कैंडिडेट्स का चयन किया जाना चाहिए. इसके बाद आपके आवेदन को शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. बता दे इंटरव्यू कुल 100 अंकों का होगा, इसके क्वालीफाइंग मार्क्स बैंक द्वारा तय किए जाएंगे. ऐसे में अगर आप इस परीक्षा में सफल होते हैं, तो आपको बैंक की तरफ से जॉब ऑफर की जायेगी.

ये भी पढ़ें : खुशखबरी! युवाओं की आ जाएगी मौज,2023 में 8 लाख से अधिक नौकरियां देगा डिजिटल सेक्टर,पढ़ें पूरी डिटेल

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Motorola Edge 40 5G पर ऑफर्स की हो रही बरसात,करें जल्दी और लपक लें मौका

Motorola देश में अपने शानदार नए स्मार्टफोन Motorola Edge...

Gold Silver Price Today: सोने चांदी में आई गिरावट, जानें अपने शहर में आज का ताजा भाव

Gold Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में सोने...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you