शिक्षाOil India Limited Recruitment 2023: ऑयल इंडिया लिमिटेड में...

Oil India Limited Recruitment 2023: ऑयल इंडिया लिमिटेड में विभिन्न पदों पर निकली बंपर वेकेंसी,ऐसे करें आवेदन

Oil India Limited Recruitment 2023: अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज. ऑयल इंडिया लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

-

होमशिक्षाOil India Limited Recruitment 2023: ऑयल इंडिया लिमिटेड में विभिन्न पदों पर निकली बंपर वेकेंसी,ऐसे करें आवेदन

Oil India Limited Recruitment 2023: ऑयल इंडिया लिमिटेड में विभिन्न पदों पर निकली बंपर वेकेंसी,ऐसे करें आवेदन

Published Date :

Follow Us On :

Oil India Limited Recruitment 2023: अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज. ऑयल इंडिया लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ऐसे में इच्छुक एवम् योग्य उम्मीदवार आधिकारिक साइट oil-india.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 मार्च 2023 से शुरू हो गई है. वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल 2023 निर्धारित की गई है.

Oil India Limited Recruitment 2023
Oil India Limited Recruitment 2023

जारी अधिसूचना के अनुसार, इस भर्ती अभियान के तहत 187 पदों पर भर्ती की जानी है. जिनमें ग्रेड 7 के 10 पद,ग्रेड 5 के 43 पद और ग्रेड 3 के 134 पद पर भर्ती की जायेगी.

ये भी पढ़ें: SAIL Recruitment 2023: सेल में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन, ये है लास्ट डेट

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

वैसे उम्मीदवार जो इस भर्ती अभियान के शामिल होना चाहते हैं, वे ऑयल इंडिया लिमिटेड के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन के जरिए सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Oil India Limited Recruitment 2023 : चयन प्रक्रिया

जो भी उम्मीदवार इस अभियान में शामिल होते हैं, उन्हें सबसे पहले कंप्यूटर आधारित परीक्षा ली जाएंगी. जिसमें योग्यता अंक अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / व्यक्तियों के लिए बेंचमार्क विकलांग (जहां भी आरक्षण लागू है) के लिए न्यूनतम 40% अंक और अन्य श्रेणियों के लिए न्यूनतम 50% अंक होंगे. खास बात यह है कि इसमें निगेटिव मार्किंग की कोई गुंजाइश नहीं है. तथा आपका चयन मैरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा.

Oil India Limited Recruitment 2023 : आवेदन शुल्क

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करना चाहते हैं और वे सामान्य/ओबीसी श्रेणी से आते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क 200 रुपये देने होंगे. वहीं, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / ईडब्ल्यूएस / बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों / भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी जायेगी.

ऐसे करें आवेदन

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक साइट oil-india.com पर जाएं.
  • होम पेज ओपन होने के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
  • सभी जानकारी फिल करें.
  • इसके बाद आवेदन शुल्क भरें और फॉर्म सबमिट कर दें
  • भविष्य के संदर्भ में इसका एक हार्ड कॉपी निकाल कर रख लें.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you