शिक्षाJNU Recruitment 2023: जेएनयू में नौकरी पाने का सुनहरा...

JNU Recruitment 2023: जेएनयू में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी

JNU Recruitment 2023: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में नौकरी करने की सपना देख रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. JNU ने रजिस्ट्रार, सिक्योरिटी ऑफिसर, असिस्टेंट सहित कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

-

होमशिक्षाJNU Recruitment 2023: जेएनयू में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी

JNU Recruitment 2023: जेएनयू में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी

Published Date :

Follow Us On :

JNU Recruitment 2023: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में नौकरी करने की सपना देख रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. JNU ने रजिस्ट्रार, सिक्योरिटी ऑफिसर, असिस्टेंट सहित कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ऐसे में वैसे अभ्यर्थी जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे JNU की आधिकारिक वेबसाइट jnu.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 18 फरवरी 2023 से शुरू होगी और आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 10 मार्च 2023 है.

JNU Recruitment 2023
JNU Recruitment 2023 (Image-Google)

जो भी उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे नीचे दिए गए लिंक https://www.jnu.ac.in/main/ पर जाकर सीधा आपकी कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार इस लिंक https://www.jnu.ac.in/sites पर क्लिक करके भी JNU Bharti से संबंधित आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं. JNU Recruitment 2023 के तहत कुल 388 रिक्तियों को भरा जाएगा.

JNU Recruitment 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

वैसे उम्मीदवार जो डिप्टी रजिस्ट्रार, असिस्टेंट रजिस्ट्रार और पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के पद पर आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री होनी चाहिए. जो उम्मीदवार अनुभाग अधिकारी, सीनियर असिस्टेंट, असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट, निजी सचिव और पर्सनल असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए. जबकि मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) के पद के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए.

आयु सीमा

वैसे उम्मीदवार जो डिप्टी रजिस्ट्रार के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी अधिकतम आयु 50 वर्ष होनी चाहिए. जबकि अन्य पदों जैसे सहायक रजिस्ट्रार, जनसंपर्क अधिकारी और कई अन्य पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए.

JNU Recruitment 2023 के लिए चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा, पर्सनल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन शुल्क

जो भी उम्मीदवार यूआर / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी श्रेणी से आते हैं, उनको आवेदन शुल्क के तौर पर- 1500/- रुपये देना पड़ेगा. वही, एससी/एसटी/महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 1000/- रुपये तय की गई है.

ये भी पढ़ें : NEET PG 2023: क्या टलेगी नीट पीजी 2023 की परीक्षा? जानें आज क्या कहा सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई में

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you