शिक्षाDIDM के पहले इंस्टीट्यूट "डीआईडीएम सत्य निकेतन" की कैसी...

DIDM के पहले इंस्टीट्यूट “डीआईडीएम सत्य निकेतन” की कैसी रही अब तक की सफल यात्रा,जानें

-

होमशिक्षाDIDM के पहले इंस्टीट्यूट "डीआईडीएम सत्य निकेतन" की कैसी रही अब तक की सफल यात्रा,जानें

DIDM के पहले इंस्टीट्यूट “डीआईडीएम सत्य निकेतन” की कैसी रही अब तक की सफल यात्रा,जानें

Published Date :

Follow Us On :

DIDM सत्य निकेतन दिल्ली का ऐसा संस्थान है जो डिजिटल मार्केटिंग के उद्देश से 2014 में स्थापित किया गया था. यदि आप DIDM को कुछ समय से फॉलो कर रहे हैं तो आप शायद पहले से ही जानते होंगे कि DIDM ने सिर्फ आठ सालों के समय में हजारों असमर्थ लोगों को डिजिटल मार्केटर बनाया है.

अब तक दिल्ली में DIDM पहला और एकमात्र डिजिटल मार्केटिंग संस्थान हैं जिसने इस तरह का कुछ किया है. DIDM की टीम अपनी उन बड़ी उपलब्धियां पर अति गर्व महसूस करती है जो सत्य निकेतन की इनकी डिजिटल मार्केटिंग संस्थान शाखा के माध्यम से हासिल की गई हैं, जो DIDM के लिए एक महान सफलता रही है.ये संस्थान DIDM का पहला डिजिटल मार्केटिंग संस्थान है.

DIDM
DIDM

DIDM सत्य निकेतन ब्राँच की संक्षिप्त जानकारी

सबसे पहले DIDM के सत्य निकेतन ब्राँच का आपको एक छोटा सा परिचय देंगे.

– DIDM सत्य निकेतन वो पहला ब्राँच है जिसे DIDM द्वारा 2014 में स्थापित किया गया.

– यह DIDM की पहली शाखा थी, इसलिए यह कंपनी का मुख्यालय भी है. एक कंपनी का मुख्यालय उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण स्थान होता है.

– DIDM सत्य निकेतन ही वह जगह है जहाँ पर DIDM टीम अपने शुरूआती दिनों में काम किया करती थी और यही वह जगह है जहाँ पर DIDM टीम ने अपनी डिजिटल मार्केटिंग कराने के सलीखे को और भी ज़्यादा मज़बूत किया.

– 2014-2015 की अवधि के दौरान, DIDM की डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनिंग के सभी पहले बैच यहाँ अकेले लिए गए थे.

– क्या आप जानना चाहते हैं यह सब उन्होंने कैसे किया? यह सब उन्होंने किया अपनी लगातार की गईं गलतियों से सीख के.

– DIDM के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स अनुभव के बारे में बच्चों से निरंतर प्रतिक्रिया पाकर, वह अपने कोर्स की संरचना में सुधार करते रहे ताकि उनके छात्र अपने कोर्स के अनुभव से सबसे अधिक लाभ उठा सकें.

– जब तक DIDM टीम ने अपने विद्यार्थियों को उनके कोर्स से पूरी तरह संतुष्ट होते हुए नहीं देखा तब तक वे वहीं टिके रहे.

– फिर जब उन्होंने अपने सभी छात्रों के खुश चेहरे देखना शुरू किया और उन सबसे अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त की, तब वे अपनी दूसरी शाखा शुरू करने लगे, लेकिन सभी छात्रों के खुश चेहरे देखने से पहले नहीं.

– DIDM टीम ने अपने सत्य निकेतन ब्राँच से ही अपनी सारी सीखें ली हैं.

– वास्तव में, यह एक वजह है कि DIDM की सत्य निकेतन शाखा, DIDM परिवार के हर व्यक्ति के दिल के नजदीक है और हमेशा रहेगी.

– DIDM के पहले डिजिटल मार्केटिंग संस्थान की स्थापना के लिए सत्य निकेतन उनकी पहली पसंद था, क्योंकि सत्य निकेतन अपने आप में एक संपूर्ण छात्र क्षेत्र है.

DIDM
DIDM

हमारे लिए यह कहना गलत नहीं होगा कि सत्य निकेतन दिल्ली का शिक्षा केंद्र है, क्योंकि यह एक ऐसी जगह है जहाँ इतने सारे प्रतिष्ठित स्कूल, कॉलेज और संस्थान स्थित हैं. यह एक ऐसी जगह भी है जहां लोग नई चीजें सीखने और अपने ज्ञान का विस्तार करने के लिए उत्सुक रहते हैं. DIDM टीम के लिए यह स्पष्ट था कि एक जगह जो दिल्ली का शिक्षा केंद्र है, उनकी पहली शाखा के लिए सबसे अच्छी जगह होगी. क्योंकि डिजिटल मार्केटिंग पहले इतनी अच्छी तरह से ज्ञात नहीं था, इसलिए 2014 में लोगों को डिजिटल मार्केटिंग ज्ञान प्रदान करने के लिए सत्य निकेतन में अपना पहला डिजिटल मार्केटिंग संस्थान खोलना DIDM टीम को एक बहुत ही बेहतरीन निर्णय लगा.

DIDM सत्य निकेतन की वर्चुअल यात्रा

हमने आपको DIDM की सत्य निकेतन शाखा के बारे में जो जानकारी दी थी, वह संक्षिप्त थी, हालाँकि, हमारा मानना ​​है कि यह वर्चुअल यात्रा के बिना अधूरी है.

नीचे दिए गए इनमें से किसी एक लिंक पर क्लिक करके, आपको DIDM की सत्य निकेतन शाखा के वर्चुअल यात्रा पर ले जाया जाएगा. उम्मीद है, आपको पोस्ट पढ़कर अच्छा लगा होगा.यहां आपके लिए वीडियो लिंक दिए गए हैं:

YouTube – https://youtu.be/buql5Z9-vUo
Instagram – https://www.instagram.com/reel/CneVUMsh9se/?igshid=Yzg5MTU1MDY=

DIDM सत्य निकेतन की इस वर्चुअल यात्रा के बाद हमें आशा है की आपको DIDM सत्य निकेतन में प्रस्थान करने का ज़रूर मन कर गया होगा.
अगर आप DIDM सत्य निकेतन में प्रस्थान करना चाहते हैं तो यह रहा आपके लिए वहां का एड्रेस:
 3rd Floor, Plot no 12, opp. Venketeshwar, Satya Niketan, South Moti Bagh, New Delhi, Delhi 110021 और यह है सत्य निकेतन ब्राँच के मैप लोकेशन का लिंक – https://goo.gl/maps/suYeX4ekZgcPAWni6

ये भी पढ़ें : JEE Main 2023: जेईई मेन सेशन-2 के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट आई नजदीक, जानें कैसे करे आवेदन

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

SUV लवर्स की बल्ले-बल्ले, 24534 रुपये में मिल रही Maruti Grand Vitara

Maruti Grand Vitara: इन दिनों बाजार में सीएनजी लगी...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you