बिजनेसPNB ग्राहक 31 अगस्त तक अपडेट कर लें अपनी...

PNB ग्राहक 31 अगस्त तक अपडेट कर लें अपनी KYC,वरना नहीं कर पाएंगे लेन-देन,पढ़ें डिटेल

-

होमबिजनेसPNB ग्राहक 31 अगस्त तक अपडेट कर लें अपनी KYC,वरना नहीं कर पाएंगे लेन-देन,पढ़ें डिटेल

PNB ग्राहक 31 अगस्त तक अपडेट कर लें अपनी KYC,वरना नहीं कर पाएंगे लेन-देन,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

PNB: अगर आप पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक हैं तो आपको यह खबर अंत तक पढ़नी चाहिए आपको बता दें कि 2 अगस्त 2023 को पंजाब नेशनल बैंक ने एक प्रेस विज्ञप्ति को जारी करते हुए कहा है कि जिन ग्राहकों ने अब तक बैंक में अपने खाते की केवाईसी को अपडेट नहीं कराया है वह अपनी केवाईसी को जरूर अपडेट कर दें नहीं तो उन्हें लेनदेन में परेशानी आ सकती है.

pnb
pnb bank

ये है अंतिम मौका

आरबीआई की गाइडलाइन के मुताबिक 31 अगस्त 2023 से पहले सभी ग्राहकों को अपनी केवाईसी की जानकारी को अपडेट करने के लिए कहा गया है. पंजाब नेशनल बैंक के मुताबिक जिन ग्राहकों ने अभी तक केवाईसी अपडेट नहीं किया है उनके रजिस्टर्ड पते पर दो नोटिस भी भेजे जा चुके हैं और इसके साथ ही उनके मोबाइल नंबर पर SMS के द्वारा उन्हें सूचित भी किया गया है इसके बावजूद भी जिन लोगों ने केवाईसी अपडेट नहीं की है. उनके लिए 31 अगस्त 2023 केवाईसी अपडेट करने का अंतिम मौका है.

यह भी पढ़े:- Gold Silver Price Today: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कितना सस्ता हुआ सोना-चांदी,जानें ताजा भाव

RBI ने जारी की ये गाइडलाइन

भारतीय रिजर्व बैंक ने अपनी गाइडलाइन में कहा है कि जो ग्राहक अपने केवाईसी को 31 अगस्त 2023 तक अपडेट नहीं करेंगे उनके अकाउंट पर उनके नियंत्रण को रोका जा सकता है. अगर पुरानी केवाईसी में भरी गई जानकारी में अभी भी आपका कोई बदलाव नहीं हुआ है तो आप सेल्फ डिक्लेरेशन को भी PIB वन के द्वारा भेज सकते हैं. अगर कुछ भी चेंज हुआ है तो आप बैंक के ईमेल से, डाक के द्वारा या फिर स्वयं बैंक में आपको जाकर KYC अपडेट कराना होगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

KTM की इस बाइक ने निकाली apache की हेकड़ी, 4 सेकंड में पकड़ती है रफ्तार

KTM Bikes: केटीएम अपनी हाई स्पीड बाइक के लिए...

आधी से भी कम कीमत में मिल रहे 32 इंच वाले Smart TV, फटाफट देखें ये ऑफर

अगर आप अपने घर या ऑफिस में मल्टीपल कनेक्टिविटी...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you