ऑटोKTM की इस बाइक ने निकाली apache की हेकड़ी,...

KTM की इस बाइक ने निकाली apache की हेकड़ी, 4 सेकंड में पकड़ती है रफ्तार

KTM RC390 में सेफ्टी के लिए दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसमें बड़े टायर साइज के साथ ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

-

होमऑटोKTM की इस बाइक ने निकाली apache की हेकड़ी, 4 सेकंड में पकड़ती है रफ्तार

KTM की इस बाइक ने निकाली apache की हेकड़ी, 4 सेकंड में पकड़ती है रफ्तार

Published Date :

Follow Us On :

KTM Bikes: केटीएम अपनी हाई स्पीड बाइक के लिए जाना जाता है। इसी कड़ी में कंपनी की धाकड़ बाइक है KTM RC390. यह बाइक महज 4 सेकंड में 0 से 100 kmph तक की स्पीड पकड़ लेने में सक्षम है। जबकि इस सेगमेंट में इसकी टक्कर की बाइक tvs apache rtr 310 सड़क पर 7 सेकंड में 0 से 100 kmph तक की रफ्तार पकड़ती है।

169 kmph की टॉप स्पीड

KTM RC390 में 169 kmph की टॉप स्पीड मिलती है। यह स्पोर्ट्स बाइक है जो बाजार में दो वेरिएंट में आती है। इस स्टाइलिश बाइक में तीन कलर ऑप्शन आते हैं। यह बाइक बाजार में शुरुआती कीमत 3,16,163 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलती है। बाइक में पावरफुल 373.27 cc का पेट्रोल इंजन मिलता है।

ये भी पढे़ : bajaj platina 110 vs honda sp 125 में देखें आपके लिए कौन सी बाइक है फुल पैसा वसूल,फीचर्स में किसका है बोलबाला

दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक

बाइक में दिया गया BS6 इंजन सड़क पर 42.9 bhp की जानदार पावर और 37 Nm का हाई टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक के दोनों पहियों में सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। KTM RC 390 में अतिरिक्त सुरक्षा के लिए एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। यह बाइक कुल 172 kg वजन की है। इसमें लॉन्ग रूट के लिए 13.7 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है।

बाइक में सिंगल-सिलेंडर इंजन

KTM RC390 बाजार में TVS Apache RR 310 और Kawasaki Ninja 300 को टक्कर देती है। इस पावरफुल बाइक में ट्विन ओवरहेड कैमशाफ्ट और लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। बाइक में सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो हाई परफॉमेंस के लिए बनाया जाता है। इस धाकड़ बाइक में फुल-एलईडी लाइटिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और लीन-सेंसिटिव एबीएस जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हें।

 मिलता है आरामदायक सस्पेंशन

बाइक में आरामदायक सफर के लिए WP-सोर्स्ड अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और एक प्रीलोड-एडजस्टेबल रियर मोनो-शॉक सस्पेंशन दिया गया है। जिससे खराब रास्तों पर राइडर को झटके नहीं लगते हैं। यह हाई स्पीड बाइक है, जो खासकर न्यू जेनरेशन को ध्यान में रखकर बनाई गई हे।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you