बिजनेसPM Kisan: आपके खाते में नहीं आई किसान निधि...

PM Kisan: आपके खाते में नहीं आई किसान निधि की 14वीं किस्त,तो तुरंत करें ये काम

-

होमबिजनेसPM Kisan: आपके खाते में नहीं आई किसान निधि की 14वीं किस्त,तो तुरंत करें ये काम

PM Kisan: आपके खाते में नहीं आई किसान निधि की 14वीं किस्त,तो तुरंत करें ये काम

Published Date :

Follow Us On :

PM Kisan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 जुलाई को किसानों को बड़ी खुशखबरी देते हुए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त को जारी कर दिया था.इस किस्त के जारी होते ही किसानों के खाते में ₹2000 ट्रांसफर हो गए हैं.बता दें किसानों की आर्थिक सहायता करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4 साल पहले इस योजना को शुरू किया था.लेकिन आपके खाते में अगर ये किस्त अभी नहीं पहुंची है तो आपको क्या करना चाहिए,आपको बताते हैं.

PM Kisan
RUPEES 500

केवल इन किसानों को मिलेगा लाभ

प्रधानमंत्री किसान सम्मान का लाभ उन्हीं लोगों को मिलेगा जिनके नाम आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लिए सरकार ने वेरिफिकेशन प्रोग्राम भी चलाया था जिसमें अपात्र लोगों को सूची से हटा दिया गया था. अगर किसी किसान ने केवाईसी भी नहीं कराई है तो उसे भी इस योजना का लाभ अबकी बार नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें:Gold Silver Price Today: सोने के दाम में गिरावट जारी,जल्दी कर लें खरीददारी,जानें चांदी का ताजा भाव

अगर आपके खाते में नहीं आए पैसे तो यहां करें शिकायत

अगर आपके खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की अबकी बार की राशि नहीं आई है तो तो आप इसके लिए सबसे पहले चेक करें कि आप किसान सम्मान निधि योजना के पात्र अब हैं या नहीं. अगर आपका नाम इस योजना से नहीं कटा है तो कोई दिक्कत नहीं है. इस योजना का हेल्पलाइन नंबर 155261 या 011 – 243 0606 पर कॉल करके जानकारी ले सकते हैं. आप चाहें तो पीएम किसान की वेबसाइट पर जाकर भी अपनी बात रख सकते हैं.उम्मीद करते हैं कि ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरे किसान भाइयों के साथ शेयर जरूर करेंगे.

इतने करोड़ किसानों के खाते में पहुंचा पैसा

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि कि 14वीं किस्त के तहत कृषि एवं कल्याण मंत्रालय ने बताया कि इस योजना के तहत 8 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 16800 करोड़ से ज्यादा रुपए डाल दिए गए हैं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

शानदार फीचर्स और रापचिक लुक के साथ लॉन्च होगा Activa 7G, जानें कीमत

Activa 7G : भारतीय मार्केट में Honda के एक्टिवा...

ICC World Cup: बांग्लादेश के सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य, जानें किसने खेली शानदार पारी

ICC World Cup: बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच विश्वकप...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you