लाइफस्टाइलरात में सोते समय होती हैं ये परेशानियां तो...

रात में सोते समय होती हैं ये परेशानियां तो जाएं सावधान, इस गंभीर बीमारी से हो सकते हैं परेशान, पढ़ें बचाव

-

होमलाइफस्टाइलरात में सोते समय होती हैं ये परेशानियां तो जाएं सावधान, इस गंभीर बीमारी से हो सकते हैं परेशान, पढ़ें बचाव

रात में सोते समय होती हैं ये परेशानियां तो जाएं सावधान, इस गंभीर बीमारी से हो सकते हैं परेशान, पढ़ें बचाव

Published Date :

Follow Us On :

Trouble Sleeping at Night: रात में सोते समय कई तरह की परेशानी होती है. रात में सोते समय बेचैनी की समस्या, नींद नहीं आने की समस्या दम घुटने जैसी कई तरह की समस्याएं होते रहती हैं. कई बार रात में सोते समय बार-बार प्यास लगने लगती है. रात में बार-बार प्यास लगना शरीर में कमजोरी के लक्षण हो सकते हैं. आइए जानते हैं रात में सोते समय हो रही परेशानियों से किस तरह की बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है.

Sleeping

सोते समय गला सूखने से बढ़ सकती हैं ये परेशानियां

रात में सोते समय बार-बार जागने से नींद खराब होती है. कई बार बार-बार प्यास लगने के कारण भी नींद खुल जाती है. यदि आप भी रात में बार-बार गला सूखने यानी प्यास लगने की समस्या से परेशान है तो ये समस्या आपके शरीर में कमजोरी को दर्शाती है. चुकंदर जूस के सेवन से शरीर से कमजोरी की समस्या को दूर किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: सर्दी के दिनों ठंडे पानी का करते हैं सेवन तो इन बीमारियों से हो जाएंगे लाचार, पढ़ें बचाव

रात में सांस लेने की बढ़ जाती है समस्या

रात में सोते समय कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. फेफड़े की समस्या से परेशान लोगों को रात में सोते समय सांस लेने की समस्या बढ़ जाती है. कई बार सर्दी और जुकाम के कारण भी रात में सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है. अत्यधिक मात्रा में पानी के सेवन से सांस लेने की समस्या को कम किया जा सकता है.

रात में सोते समय बेचैनी की समस्या

दिन में लंबे समय तक काम के बाद रात में सोते समय बेचैनी की समस्या होने लगती है. कई बार किसी बातों को लंबे समय तक सो देने से शरीर में खुजली की समस्या भी बढ़ जाती है. शरीर में ब्लड सरकुलेशन का नियंत्रण भी सोते समय बेचैनी की समस्या से परेशान कर देता है. डाइट में खास तरह के पोषक तत्वों के सेवन से शरीर से बेचैनी की समस्या को खत्म किया जा सकता है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you