लाइफस्टाइलWeight Loss Tips : चुटकी में मोटापे को कम...

Weight Loss Tips : चुटकी में मोटापे को कम करती है ये टेस्टी छाछ, बस फॉलो करें ये तीन रेसिपी, तुरंत जानें

-

होमलाइफस्टाइलWeight Loss Tips : चुटकी में मोटापे को कम करती है ये टेस्टी छाछ, बस फॉलो करें ये तीन रेसिपी, तुरंत जानें

Weight Loss Tips : चुटकी में मोटापे को कम करती है ये टेस्टी छाछ, बस फॉलो करें ये तीन रेसिपी, तुरंत जानें

Published Date :

Follow Us On :

Weight Loss Tips : खराब लाइफस्टाइल और खानपान की वजह से ज्यादातर लोग मोटापे का शिकार हो जाते हैं. जिससे लोग परेशान होकर तरह तरह के उपाय को अपनाते हैं. जैसे योग, एक्सरसाइज, डाइटिंग आदि. हालंकि, इससे काफी लंबे टाइम बाद मोटापा कम होता है. लेकिन अगर आप काम समय में अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आपको कुछ देशी ट्राई करना चाहिए. आपकी जानकारी के लिए बता दें आप छाछ की मदद से अपना वजन घटा सकते हैं. जी हां, आज हम आपको छाछ की ऐसी 3 रेसिपी (weight loss buttermilk recipe) बताएंगे जिसके सेवन से आप आसानी से अपना वजन घटा सकते हैं.

Weight Loss Tips
Weight Loss Tips ( Source-Google)

Weight Loss Tips : शिकंजी छाछ

अगर आप तेजी से अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आपको शिकंजी छाछ पीना चाहिए. ये छाछ आपके पेट की मेटाबोलिक गतिविधि को बढ़ाता है और फिर फैट मेटाबोलिज्म को तेज करता है. साथ ही ये छाछ पेट को भरा रखने और कैलोरी बर्न करने में मददगार है. इसे बनाने के लिए नींबू और काला नमक मिला लें. ऊपर से पुदीने की पत्तियां मिलाएं. आपका छाछ बनकर तैयार है.

ये भी पढ़ें : Fruit And Nut Cake : बच्चों के लिए गर्मी में ऐसे बनाएं स्वाद और सेहत से भरपूर फ्रूट्स और नट्स केक, हो जायेंगे खुश

चिया सीड्स छाछ

चिया सीड्स में भरपूर मात्रा में फाइबर पाया जाता है जो पेट की मेटाबोलिक गतिविधियों को तेज करता है. साथ ही ये पेट में एक नमी और जेल जैसा कंपाउंड क्रिएट करते हैं जो कि फैट के साथ चिपक कर इस शरीर से बाहर निकालने का काम करते हैं. इसे आप छाछ में मिलाकर पी सकते हैं.

अलसी के बीजों से बना छाछ

अलसी के बीजों को भून कर और इसका पाउडर तैयार कर लें. फिर छाछ में इसे मिलाकर पिएं. ये जल्द से जल्द आपके वजन को कम करेगा. क्योंकि इसमें फाइबर भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो तेजी से वजन कम करता है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Independence Day Songs: स्वतंत्रता दिवस पर सुनिए ये देश भक्ति गाने, जिंदा हो जाएगा जोश

Independence Day Songs: स्वतंत्रता दिवस के दिन लोग अपने-अपने...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you