बिजनेसपर्सनल फाइनेंसLIC की ये स्कीम बच्चों के भविष्य की टेंशन...

LIC की ये स्कीम बच्चों के भविष्य की टेंशन को कर देगी दूर,मिलते हैं ये गजब के फायदे

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसLIC की ये स्कीम बच्चों के भविष्य की टेंशन को कर देगी दूर,मिलते हैं ये गजब के फायदे

LIC की ये स्कीम बच्चों के भविष्य की टेंशन को कर देगी दूर,मिलते हैं ये गजब के फायदे

Published Date :

Follow Us On :

LIC: आज के समय अभिभावकों को अपने बच्चों की पढ़ाई लिखाई और भविष्य की सबसे ज्यादा चिंता रहती है. अगर आप भी किसी बच्चे के माता-पिता हैं तो अब आपको उसके भविष्य की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की “न्यू चिल्ड्रनस मनी बैक प्लान” के बारे में बताने वाले हैं इसमें अगर आप निवेश करते हैं तो आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा.तो चलिए आपको इस पॉलिसी के बारे में डिटेल में बताते हैं.

LIC
LIC

आयुसीमा और निवेश

न्यू चिल्ड्रनस मनी बैक प्लान में अभिभावक 0 वर्ष से लेकर 12 वर्ष की आयु के बच्चों का नामांकन करा सकते हैं. इस पॉलिसी में अभिभावक कम से कम ₹10000 का निवेश करना होता है. अधिकतम इसमें कितना भी निवेश किया जा सकता है, कोई सीमा नहीं है.जब बच्चा 18 साल,20 साल, 22 साल का हो जाता है तो उसे पॉलिसी की 20% रकम वापस मिलती जाती है.

LIC
LIC Scheme(File Photo)

मिलती हैं ये सुविधाएं

इस पॉलिसी के अंतर्गत बीमा धारक को बीमा कवरेज एक विशेष अवधि बाद धन की वापसी जैसे कई लाभ मिलते हैं. इस पॉलिसी के अंतर्गत आयकर अधिनियम की धारा 80c और 10 दसवीं के तहत पेमेंट किए गए प्रीमियम और प्राप्त की गई मैच्योरिटी राशि पर टैक्स का लाभ ले सकते हैं.इस पॉलिसी में अगर बच्चे के साथ कोई दुर्घटना घटित हो जाती है तो उसका जीवन बीमा भी शामिल है.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you