ऑटोMaruti Ertiga ने मार्केट में मचाया तहलका, जबरदस्त माइलेज...

Maruti Ertiga ने मार्केट में मचाया तहलका, जबरदस्त माइलेज और फीचर्स से चुरा रही है सबका दिल,देखें डिटेल

Maruti Ertiga : घरेलू बाजार में जितनी डिमांड एसयूवी कार की है उतनी ही डिमांड 7 सीटर कार की भी है. जिनकी फैमिली बड़ी है वो खासकर इस 7 सीटर कार को खरीदना अधिक पसंद करते हैं.

-

होमऑटोMaruti Ertiga ने मार्केट में मचाया तहलका, जबरदस्त माइलेज और फीचर्स से चुरा रही है सबका दिल,देखें डिटेल

Maruti Ertiga ने मार्केट में मचाया तहलका, जबरदस्त माइलेज और फीचर्स से चुरा रही है सबका दिल,देखें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Ertiga : घरेलू बाजार में जितनी डिमांड एसयूवी कार की है उतनी ही डिमांड 7 सीटर कार की भी है. जिनकी फैमिली बड़ी है वो खासकर इस 7 सीटर कार को खरीदना अधिक पसंद करते हैं. अगर आप भी किसी अच्छी 7 सीटर कार की तलाश में है, तो यह खबर आपके काम का हो सकता है. आज हम आपको एक ऐसे कार के बारे में बताएंगे जिसका लुक और दमदार फीचर्स ग्राहकों के दिलों पर राज रहा है.

Maruti Ertiga
Maruti Ertiga

साथ ही यह सबसे अधिक बिक्री होने वाले कारों के लिस्ट में शुमार है. इस कार का नाम मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) है. जिसकी डिमांड जोरों पर है. मार्च महीने में भी इस कार की करीब 9000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हुई है.

Maruti Ertiga : इंजन

इसके इंजन के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस कार में 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है, जो माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है. इसका पेट्रोल इंजन 103 पीएस और 136.8 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. जबकि सीएनजी इंजन 88 पीएस और 121.5 एनएम टॉर्क जेनरेटर करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मौजूद है.

ये भी पढ़ें: Force Citiline : 10 लोगों को एक साथ घुमाने वाली MPV कार की हुई एंट्री, सीटिंग अरेंजमेंट देख दिल हो जायेगा गदगद, देखें

Maruti Ertiga : फीचर्स

कंपनी ने इस 7 सीटर कार में कई एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया है, जो इसे और भी खास बनाता है. इसमें 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करने इसमें, पैडल शिफ्टर्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (टेलीमेटिक्स), क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप्स, ऑटो एसी, ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स मौजूद है. इसके अलावा इसमें ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स, आईएसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज आदि भी देखने को मिलते हैं. वहीं सेफ्टी के लिए इसमें 4 एयरबैग्स भी मौजूद है.

कीमत

फिलहाल मारुति अर्टिगा एमपीवी के बेस वेरिएंट की कीमत 8.35 लाख रुपए तय की गई है. जबकि, इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 12.79 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तय की गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you