ऑटोForce Citiline : 10 लोगों को एक साथ घुमाने...

Force Citiline : 10 लोगों को एक साथ घुमाने वाली MPV कार की हुई एंट्री, सीटिंग अरेंजमेंट देख दिल हो जायेगा गदगद, देखें

पुणे बेस्ड ऑटोमोबाइल कंपनी फोर्स मोटर ने अपनी 10-सीटर एमयूवी फोर्स सिटीलाइन (Force Citiline) को लॉन्च कर दिया है. जिसका सीटिंग अरेंजमेंट देख आपका दिल खुश हो जायेगा.

-

होमऑटोForce Citiline : 10 लोगों को एक साथ घुमाने वाली MPV कार की हुई एंट्री, सीटिंग अरेंजमेंट देख दिल हो जायेगा गदगद, देखें

Force Citiline : 10 लोगों को एक साथ घुमाने वाली MPV कार की हुई एंट्री, सीटिंग अरेंजमेंट देख दिल हो जायेगा गदगद, देखें

Published Date :

Follow Us On :

Force Citiline: मौजूदा समय में 7-8 सीटर कर की डिमांड काफी ज्यादा है, क्योंकि इसे को फैमिली कार की श्रेणी में रखा जाता है. इस कार में आराम से पूरी फैमिली के साथ सफर किया जा सकता है. किंतु कुछ लोगों की इससे भी बड़ी फैमिली होती है, जिस वजह से उनका डिमांड इससे भी अधिक सीटर कार का होता है. इसी डिमांड को देखते हुए पुणे बेस्ड ऑटोमोबाइल कंपनी फोर्स मोटर ने अपनी 10-सीटर एमयूवी फोर्स सिटीलाइन (Force Citiline) को लॉन्च कर दिया है. जिसका सीटिंग अरेंजमेंट देख आपका दिल खुश हो जायेगा.

Force Citiline
Force Citiline

जी हां! आप इस कार में एक साथ 10 लोगों के साथ सफर कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इससे पहले अपनी प्रीमियम गाड़ी अर्बनिया को भी पेश कर चुकी है. वहीं, यह कार टोयोटा इनोवा और मारुति अर्टिगा जैसी गाड़ियों को जोरदार टक्कर देगी. चलिए इस गाड़ी के बारे में डिटेल से जानते हैं.

ये भी पढ़ें: Kinetic Green Flex: धांसू रेंज के साथ मार्केट में धमाल मचा रहा है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कातिलाना लुक देख ग्राहक हो रहे हैं फैन

बड़े परिवार के लिए है ये एकदम मस्त

फोर्स सिटीलाइन का ये मॉडल फोर्स ट्रैक्स क्रूजर का अपडेटेड वर्जन है, जिसे सामान 2.6-L डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है. इस कार में तीसरी रो में साइड-फेसिंग जंप सीटों की जगह ये कार फ्रंट-फेसिंग सीटों के साथ पेश की गयी है. इसमें 13 लोग आराम से बैठ सकते हैं. वहीं, कम्पनी ने इसे शानदार लुक के साथ पेश किया है, जो ग्राहक को अपने ओर आकर्षित करने में सक्षम होगा.

Force Citiline: फीचर्स भी है एकदम लाजवाब

अगर बात करें इस एमपीवी में मौजूद फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसके सभी दरवाजे पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, आगे और पीछे बैठने वाले लोगों के लिए अलग एसी, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर्स मौजूद है. साथ ही इसमें, इंडिपेंडेंट डबल विशबोन सस्पेंशन के साथ-साथ टॉर्सियन बार फ्रंट स्प्रिंग और रियर पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग भी मौजूद हैं.

Force Citiline: कैसा है इसका इंजन

इस नई एमपीवी के इंजन के बारे में बात करें, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें मर्सिडीज-बेंज वाला एफएम 2.6 सीआर टर्बो डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 91bhp की पावर और 250Nm का पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम है.

2+3+2+3 कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है यह कार

सिटिंग लेआउट की बात करें तो इसमें 2+3+2+3 का फ्रंट-फेसिंग सीटिंग लेआउट दिया गया है, यानी पहली लाइन में ड्राइवर और को-पैसेंजर, दूसरी लाइन में तीन सवारी, तीसरी लाइन में दो सवारी और सबसे लास्ट वाली लाइन में तीन सवारी के हिसाब से बैठने की जगह दी गयी है. इस कार की तीसरी और चौथी लाइन में घुसने और निकलने के लिए दूसरी लाइन में 60:40 स्प्लिट बकेट सीटें दी गई हैं. जिससे आपको बैठने या निकलने में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी. साथ ही इसकी कीमत की बात करें तो घरेलू बाजार के इसकी कीमत 15.93 लाख रुपए तय की गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you