ऑटोGlobal NCAP Rating: किसी भी तरह के एक्सीडेंट में...

Global NCAP Rating: किसी भी तरह के एक्सीडेंट में सुरक्षित रहने की गांरटी हैं ये कारें, मिली है सेफ रेटिंग, देखें लिस्ट

-

होमऑटोGlobal NCAP Rating: किसी भी तरह के एक्सीडेंट में सुरक्षित रहने की गांरटी हैं ये कारें, मिली है सेफ रेटिंग, देखें लिस्ट

Global NCAP Rating: किसी भी तरह के एक्सीडेंट में सुरक्षित रहने की गांरटी हैं ये कारें, मिली है सेफ रेटिंग, देखें लिस्ट

Published Date :

Follow Us On :

सुरक्षित कार खरीदने की चाहत हर किसी की होती है. ऐसे सुरक्षित कार का चयन करना बहुत मुश्किल टास्क होता है लेकिन हाल ही Global NCAP Rating में सबसे सुरक्षित कारों का खुलासा कर दिया गया है. इस रेटिंग में जीप रेनगेड SUV को सेफ्टी के लिहाज से सबसे खराब माना गया है. इसे सिर्फ 1 ही रेटिंग मिली है. वहीं सबसे ज्यादा खरीदी जाने वाली कारों में से एक सिट्रोन C3 हैचबैग भी सेफ्टी के लिहाज से खराब मानी गई है चलिए जान लेते हैं कौन सी कार को इस रेटिंग के लिहाज से सुरक्षित माना गया है.

यह होती हैं सबसे सुरक्षित कार

जिन कारों को Global NCAP Rating में 5 स्टार रेटिंग दी जाती है. वह सुरक्षित मानी जाती है. नए प्रोटोकोल के मुताबिक जिस कार की रेटिंग जितनी ज्यादा हो आप उसका चयन कर सकते हैं. जो कार सही रेटिंग के साथ आती हैं उनके साथ सफर करने में एक्सीडेंट के दौरान चोटिल होने के चांसेस कम हो जाते हैं. ग्लोबल रेटिंग में फॉक्सवैगन वर्टूस, स्कोडा स्लाविया, फॉक्सवैगन टाइगन और स्कोडा कुशाक कार सबसे ज्यादा सेफ माना गया है.

ये भी पढ़ें : Car Insurance: इंश्योरेंस पॉलिंसी लेते वक्त भूलकर भी न करें ये गलती, नहीं तो जीवनभर सिर पकड़ के रोएंगे, जानें

इतने मिले हैं प्वाइंट्स

इन कारों को चाइल्ड और एडल्ट सेफ्टी के लिहाज से 49 में 42 पॉइंट और एडल्ट सेफ्टी में 34 में से 29.64 पॉइंट दिए गए हैं. वहीं क्रैश की स्थिति के दौरान इन कारों को Global NCAP Rating में 83 में से 71.64 पॉइंट मिले हैं जो कि काफी अच्छे माने जाते हैं. रेटिंग में सबसे टॉप पर फॉक्सवैगन वर्टूस ने बाजी मारी है. जिसे 29.71 रेटिंग एडल्ट के लिए जबकि चाइल्ड रेटिंग 42 पांइंट दी गई है. दूसरे नंबर पर स्कोडा स्लाविया जगह बनाने में कामयाब हुई है तो तीसरे स्थान पर फॉक्सवेगन टाइगन रही है. इस कार को 29.64 अंक मिले, वहीं, चाइल्ड रेटिंग में कार ने 71.64 प्वाइंट दिए गए हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you