बिजनेसपर्सनल फाइनेंसBOB Vs Kotak Bank में से FD पर कौन...

BOB Vs Kotak Bank में से FD पर कौन दे रहा है सबसे ज्यादा ब्याज,तुरंत पढ़ें पूरी जानकारी

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसBOB Vs Kotak Bank में से FD पर कौन दे रहा है सबसे ज्यादा ब्याज,तुरंत पढ़ें पूरी जानकारी

BOB Vs Kotak Bank में से FD पर कौन दे रहा है सबसे ज्यादा ब्याज,तुरंत पढ़ें पूरी जानकारी

Published Date :

Follow Us On :

BOB Vs Kotak Bank: नया वित्तीय वर्ष शुरू होने के बाद लगातार एक के बाद एक बैंक एफडी पर अपने ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रही हैं. इसी क्रम में अब बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) और कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने FD पर दिए जाने वाले इंटरेस्ट रेट को बढ़ा दिया है.अगर आप इन दोनों बैंकों में से किसी एक बैंक में एफडी करवाने की सोच रहे हैं तो इससे पहले आपको यह जरूर जान लेना चाहिए कि कौन सी बैंक आपको अच्छी ब्याज देगी. आइए आपको इन दोनों बैंक की ब्याज दरों के बारे में विस्तार से बताते हैं.

बैंक ऑफ बड़ौदा सीनियर सिटीजन को देगा इतना ब्याज

बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा एफडी पर ग्राहकों के लिए ब्याज इधर 7.25 फीसद तक कर दी गई है.वहीं वरिष्ठ नागरिकों को FD पर अब 7.75 की दर से इंटरेस्ट रेट प्राप्त होगा. बैंक ऑफ बड़ौदा के मुताबिक बढ़ी हुई एक ब्याज दरें 12 मई 2023 से प्रभावी हो गई है.

BOB Vs Kotak Bank
RUPEES 500

इतना बढ़ाया गया ब्याज

बैंक 45 दिनों के बीच होने वाली FD पर 3% की ब्याज देता है.वहीं 46 दिनों से 180 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 4. 5%और 181 दिनों से लेकर 210 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली FD पर इतना ही ब्याज देता है. 211 दिनों से लेकर 1 साल से कम अवधि के बीच में मैच्योर होने वाली FD पर बैंक 5.75 % का ब्याज देगा.

ये भी पढ़ें-Gold Silver Price Today: सोने चांदी में गिरावट जारी,जानें आज कितना हुआ सस्ता

1 साल से ज्यादा मैच्योर FD पर मिलेगी इतनी ब्याज

बैंक ऑफ बड़ौदा के अनुसार 1 साल से 2 साल के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 6.75%,का ब्याज 2 साल से 3 साल तक की अवधि पर 7.05 % का ब्याज और 3 साल से लेकर 10 साल के बीच में चलने वाली FD पर 6.5 की दर से ब्याज मिलेगी. वही ग्राहक को बड़ौदा तिरंगा प्लस डिपॉजिट स्कीम पर विशेष जमा किए जाने पर 399 दिनों की अवधि के लिए 7.5 प्रतिशत की ब्याज देता है.

कोटक महिंद्रा बैंक की FD पर ब्याज दर

वहीं कोटक महिंद्रा बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए न्यूनतम 2.75 की दर से लेकर अधिकतम 7.20 प्रतिशत तक ब्याज FD पर पेश करता है. कोटक महिंद्रा बैंक 7.20 प्रतिशत की अधिकतम ब्याज दर 391 दिन से 23 महीने के बीच और 23 महीने 1 दिन से लेकर 2 वर्ष की अवधि के लिए ये ब्याज देता है. एफडी पर बैंक ने बड़ी हुई ब्याज दरों को 11 मई 2023 से लागू कर दिया है.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you